ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानमहात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन शुरू हुआ, ऐसे करें आवेदन 

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन शुरू हुआ, ऐसे करें आवेदन 

राजस्थान के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 2000 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए 12 मई तक आवेदन कर सकते है।

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन शुरू हुआ, ऐसे करें आवेदन 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 07 May 2024 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेशभर में संचालित 2000 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए पेरेंट्स अपने बच्चों के लिए आज से 12 मई तक शाला दर्पण पोर्टल के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। इसके बाद लॉटरी निकाली जाएगी। भामाशाह 10 सीटों पर करा सकेंगे एडमिशन। महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालयों में छात्रों का सलेक्शन लॉटरी के जरिए जाएगा। आवेदन की आखिरी तारीख 12 मई है। 13 मई को संस्था प्रधान स्कूल में कक्षावार रिक्त सीटों की सूचना बोर्ड पर लगा देंगे और 14 मई को प्रवेश के लिए लॉटरी निकाली जाएगी। 15 मई को चुने गए बालकों की सूची जारी होने के बाद 16 मई को छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा और 17 मई से क्लास शुरू हो जाएंगी।

ऐसे मिलेगा दाखिला

सीबीईओ पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया बाल वाटिका वाले स्कूलों में नर्सरी की सभी सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा और जिन स्कूलों में बाल वाटिका नहीं हैं उन स्कूलों में शुरुआती प्रथम कक्षा में बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। नर्सरी और पहली कक्षा को छोड़ अन्य कक्षाओं में पढ़ने वाले बालकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर सीटें खाली रहती हैं तो फिर आवेदन मांगे जाएंगे।

ऑफलाइन करें आवेदन

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है। अभिभावक उनके जिलों में संचालित इंग्लिश मीडियम राजकीय स्कूलों में 6 मई को प्रवेश विज्ञप्ति जारी होने के बाद 7 मई से 12 मई तक फॉर्म लेकर जमा कर सकेंगे।