ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में ACB की महिला सूचना सहायक के ठिकानों पर रेड, करोड़ों की काली कमाई उजागर

राजस्थान में ACB की महिला सूचना सहायक के ठिकानों पर रेड, करोड़ों की काली कमाई उजागर

राजस्थान में एसीबी ने करोड़ों रुपये की अघोषित संपती का खुलासा किया है। प्रौद्योगिकी विभाग की महिला सूचना सहायक प्रतिभा कमल के ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की। एसीबी का सर्च अभिियान जारी है।

राजस्थान में ACB की महिला सूचना सहायक के ठिकानों पर रेड, करोड़ों की काली कमाई उजागर
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 06 Dec 2022 04:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में एसीबी ने करोड़ों रुपये की अघोषित संपती का खुलासा किया है। प्रौद्योगिकी विभाग की महिला सूचना सहायक प्रतिभा कमल के ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की। इस दौरान टीम को कई ठिकानों से करीब 6.5 करोड़ की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ है। फिलहाल एसीबी की सर्च की कार्रवाई जारी है। एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि सर्च के दौरान लाखों की सपंती, जेवरात, लग्जरी गाड़ियां और चल-अचल संपतियों के दस्तावेज बरामद किए है। उन्होंने बताया कि सर्च कार्यवाही के दौरान  6.5 करोड़ की अघोषित संपती का खुलासा हुआ है जो कि उनकी वैध आय से 1300 प्रतिशत अधिक है। 

22. 90 लाख रुपये से अधिक की नगदी

एसीबी के अधिकारियों के अनुसार प्रतिभा कमल अपनी अवैध आय को आवासीय, व्यवसायिक, भूखंडो, फ्लैटों  म्यूच्यूल फंड और इंश्योरेंस में निवेश किया।  प्रतिभा कमल के ठिकानों पर 22. 90 लाख रुपये से अधिक की नगदी,  1.3 किलो सोने के आभूषण, 2 किलो चांदी,  चार लग्जरी वाहन,  BMW कार और बाइक समेत चल-अचल संपतियों के दस्तावेज मिले हैं।

13 भूखंड के दस्तावेज मिले 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी को इसके साथ ही प्रतिभा के परिजनों के नाम पर 11 बैंक खाते,  12 से अधिक बीमा पाॅलिसियां, एक आॅफिस, एक फ्लैट,  7 दुकानें और 13 आवासी भूखंड के दस्तावेज मिले है।  एसीबी ने आय से अधिक संपती के मामले में प्रतिभा कमल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। एसीबीे ने आज प्रदेश के कई स्थानों पर छापेमार कार्यवाही की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें