ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजसमंद में एसीबी ने रिश्वत लेते पटवारी को किया ट्रैप, पकड़ में ऐसे आया

राजसमंद में एसीबी ने रिश्वत लेते पटवारी को किया ट्रैप, पकड़ में ऐसे आया

राजस्थान के राजसमंद जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जायज कार्य करने की एवज में 8 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था।

राजसमंद में एसीबी ने रिश्वत लेते पटवारी को किया ट्रैप, पकड़ में ऐसे आया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 21 Jun 2024 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के राजसमंद जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ उपखंड क्षेत्र के कालिंजर पटवार मंडल पर यह कार्रवाई की है। राजसमंद के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मतसिंह चारण ने बताया कि कालिंजर पटवारी अशोक कुमार को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवार मंडल के जायज सरकारी कार्य करने की एवज में 8 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। इस पर परेशान पीड़ित ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई।

 इस पर एसीबी टीम ने निरीक्षक मंशाराम के नेतृत्व में टीम द्वारा शिकायत का सत्यापन कराया। इसमें आरोपी पटवारी अशोक कुमार ने 2 हजार रुपए की रिश्वत राशि ले ली। इसके बाद शेष 6 हजार रुपए की राशि शुक्रवार सुबह कालिंजर पटवार मंडल पर देना तय हुआ। इसके तहत पीड़ित कालिंजर पहुंचा, जहां पटवारी अशोक कुमार को 6 हजार रुपए की रिश्वत राशि दे दी। इसका इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने घेराबंदी कर पटवारी अशोक कुमार को पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेकर उसकी जेब से 6 हजार रुपए नकद राशि बरामद की और उसके हाथ धुलवाए गए तो रंग उभर आया। इसके बाद एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि जब्त करते हुए आरोपी पटवारी अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

 भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर के उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि राज्य सरकार या केन्द्र सरकार के अधीन कोई भी लोकसेवक यानि कर्मचारी या अधिकारी, जनप्रतिनिधि जायज सरकारी कार्य करने की एवज में अनैतिक रूप से रिश्वत राशि मांगता हो, तो तत्काल शिकायत करें। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत की जा सकती है। इसके अलावा वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 94135-02834 पर शिकायत की जा सकती है. इस पर एसीबी की टीम द्वारा तुरंत कार्रवाई की जा सकती है।