ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानACB Raid: एक्शन में भजनलाल सरकार, ACB ने मारे छापे; 36 प्लॉट के दस्तावेज बरामद

ACB Raid: एक्शन में भजनलाल सरकार, ACB ने मारे छापे; 36 प्लॉट के दस्तावेज बरामद

राजस्थान में भजनलाल सराकर एक्शन मोड़ पर है। एसीबी ने जयपुर में समाज कल्याण विभाग  के संयुक्त निदेशक सुवालाल पहाड़िया  के विभिन्न ठिकानों पर  छापे मारे है। 36 प्लॉट के दस्तावेज बरामद हुए।

ACB Raid: एक्शन में भजनलाल सरकार, ACB ने मारे छापे; 36 प्लॉट के दस्तावेज बरामद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 21 Feb 2024 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भजनलाल सराकर एक्शन मोड़ पर है। एसीबी ने जयपुर में समाज कल्याण विभाग  के संयुक्त निदेशक सुवालाल पहाड़िया  के विभिन्न ठिकानों पर  छापे मारे। एसीबी की एफआईआर के प्राथमिक आकलन एवं अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार आरोपी अधिकारी द्वारा अपनी पत्नी एवं रिश्तेदारों के नाम से अनेक परिसम्पत्तियां अर्जित करने की सूचना है, जो उनकी वैध आय से आनुपातिक रूप से कहीं अधिक है। आरोपी ज्वाइंट डायरेक्टर द्वारा अपनी अवैध आय को जयपुर शहर एवं आसपास में रेजिडेंशियल/कमर्शियल प्लॉट एवं म्यूचुअल फंड, इन्श्योरेन्स आदि में निवेश करना ज्ञात हुआ है। आरोपी एवं उसके परिजनों के नाम से विभिन्न स्थानों पर स्थित करीब 36 रेजिडेंशियल एवं एग्रीकल्चर प्लॉट के दस्तावेज बरामद हुए हैं। जिनकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपयों की मानी जा रही है। आरोपी की पत्नी के नाम से एक बैंक लॉकर भी मिला है। जिसकी तलाशी ली जानी शेष है।

6 ठिकानों पर हुई थी कार्रवाई

ये सभी जानकारी पहाड़िया के 6 ठिकानों पर रेड करके जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु, जांच अधिकारी सुरेश स्वामी, एसीबी के डीएसपी नीरज गुरनानी, डीएसपी अभिषेक पारीक, इंस्पेक्टर मूलचंद और रघुवीर शरण की विभिन्न टीमों ने जुटाई है। एसीबी के डीआईजी डॉ. रवि के निर्देशन में एसीबी की विभिन्न टीमों द्वारा आरोपी के ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है, जिसमें और अधिक परिसम्पत्तियों का पता चलने की संभावाना है। आरोपी के विरूद्ध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण पीसी एक्ट में दर्ज किया जाकर एडवांस रिसर्च की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें