ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में एक युवक गिरफ्तार, कौन है नितिन फौजी के साथ पढ़ा रामवीर जाट?

सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में एक युवक गिरफ्तार, कौन है नितिन फौजी के साथ पढ़ा रामवीर जाट?

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल आरोपी रामवीर जाट को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उसपर हत्या करने वालों की पूरी व्यवस्था करने का आरोप है।

सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में एक युवक गिरफ्तार, कौन है नितिन फौजी के साथ पढ़ा रामवीर जाट?
Mohammad Azamपीटीआई,जयपुरSat, 09 Dec 2023 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस ने गोगामेड़ी हत्याकांड के सिलसिले में हरियाणा के एक युवक को गिरफ्तार किया है। जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में युवक शामिल था। युवक का नाम रामवीर जाट है। यह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के सुरेती पिलानियां गांव का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि हत्या से पहले नितिन फौजी के लिए पूरा इंतजाम रामवीर ने ही किया था। आइये जानते हैं कौन है रामवीर जाट...

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को शूटर नितिन फौजी एवं रोहित राठौड़ ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी। उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं । वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन एवं रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था। पुलिस के अनुसार इस मामले में रामवीर और एक अन्य संदिग्ध आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रामवीर और नितिन फौजी दोनों के गांव आसपास हैं। दोनों ने एक साथ ही 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद नितिन सेना में भर्ती हो गया, जबकि रामवीर ने बीएससी और एमएससी की पढ़ाई की। पढ़ाई करने के बाद रामवीर घर आया हुआ था। नितिन फौजी भी छुट्टी पर घर आया हुआ था। अब रामवीर पुलिस की गिरफ्त में है। उससे पूछताछ की जा रही है।

राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हत्या के बाद राजस्थान में बवाल खड़ा हो गया था। लोगों ने राजस्थान बंद का ऐलान कर दिया था। हालांकि, अब धीरे-धीरे स्थिति में सुधार देखने को मिला है। इस दौरान राज्य में कुछ जगहों पर हिंसा भी देखने को मिली है। यहां युवकों ने बंद के ऐलान के बाद खुली दुकानों और पेट्रोल पंप पर उपद्रव किया था। उपद्रव करते हुए भीड़ का वीडियो भी सामने आया था।

गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान में सियासी घमासान भी शुरू हो गया। भाजपा-कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला। इस घटना के लिए दोनों ही पार्टियों ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। घटना पर गोगामेड़ी की बेटी उर्वशी का भी रिएक्शन आया था। उसने इस घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। अब आरोपी की गिरफ्तार हुई है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें