ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानअलवर में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल रही कूलर कंपनी; कई किलोमीटर दूर तक दिख रहा धुआं

अलवर में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल रही कूलर कंपनी; कई किलोमीटर दूर तक दिख रहा धुआं

राजस्थान के अलवर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यहां एक कूलर बनाने वाली कंपनी में शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। कंपनी में लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है।

अलवर में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल रही कूलर कंपनी; कई किलोमीटर दूर तक दिख रहा धुआं
a huge fire broke out in alwar cooler company burning blazingly several fire engines reached
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,अलवरMon, 10 Jun 2024 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां भिवाड़ी में कूलर बनाने वाली कम्पनी में भीषण आग लग जाने से हड़कंप मच गया । आग की सूचना लगते ही दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। आग लगते ही कंपनी धू धू कर जलने लगी। दमकल इंचार्ज राजू खान ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद फोन के जरिए कंट्रोल रूम में सूचना मिली की कहरानी में औद्योगिक क्षेत्र में बनी बुर्जी सुपर टेक कंपनी में आग लग गई है। जिस पर आधा दर्जन भिवाड़ी , खुशखेडा , टपूकड़ा से दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। 

कूलर बनाने वाली कंपनी में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर रखा है। लेकिन खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका। कम्पनी में काम करने वाले लोगों ने बताया की पहले अचानक से आग लगने के बाद हम लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही की कोई जन हानि नहीं हुई। आगजनी के बाद कंपनी में रखा लाखों रूपए का कच्चा माल जलकर राख हो गया। कम्पनी में लगी आग से निकला धुएं का गुब्बार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया। 

आग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी में जुट गई। धू-धू कर जल रही कम्पनी कूलर बनाने वाली कंपनी में गत्ते और फोम रखा था। साथ ही जरनेटर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने कंपनी को अपने आगोश में ले लिया और कंपनी धू-धू कर जलने लगी। धुएं का गुब्बार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है। भीषण गर्मी के कारण आए दिन आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। जिसके चलते करोड़ों का नुकसान कम्पनी प्रबंधन को झेलना पड़ता है। पिछले एक महीने में अकेले भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक कंपनियों में आग लगी थी। गनीमत रही की इन हादसों में कोई जनहानि नहीं हुई ।