ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराव देवराज राठौड़ की 662वीं जयंती समारोह, गजेंद्र सिंह शेखावत हुए शामिल 

राव देवराज राठौड़ की 662वीं जयंती समारोह, गजेंद्र सिंह शेखावत हुए शामिल 

राजस्थान से आने वाले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने सोमवार सुबह सेतरावा में वीर शिरोमणी राव देवराज राठौड़ की 662वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। कहां- उनके चरित्र को आत्मसात करने की आवश्यकता है। 

राव देवराज राठौड़ की 662वीं जयंती समारोह, गजेंद्र सिंह शेखावत हुए शामिल 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान से आने वाले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने सोमवार सुबह सेतरावा में वीर शिरोमणी राव देवराज राठौड़ की 662वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हमें वीर शिरोमणी के जीवन और तपस्या से प्रेरणा लेने के साथ ही उनके चरित्र को आत्मसात करने की आवश्यकता है। शेखावत पूर्वी राजस्थान के दो दिवसीय प्रवास के बाद आज़ सुबह जयपुर से जोधपुर पहुंचे। शिरोमणी राव देवराज राठौड़ के बावकान स्थित स्मारक पर अश्वारूढ प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा से याद किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में शेखावत ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है। भव्य तरीके से प्राण प्रतिष्ठा हुई है। काशी विश्वनाथ मंदिर को तोड़ने के कितने प्रयास हुए।

आज काशी विश्वनाथ का पुनरुद्धार हुआ है। देशभर के मंदिरों का पुनरुद्धार हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति के मानबिंदु गाय, गंगा, गौरी, गीता व गायत्री के वास्ते हमारे बड़े बुजुर्गों और समाज के प्रत्येक वर्ग ने त्याग किया। आज पूरी दुनिया और देश में इनका सम्मान स्थापित हो रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब देश बदल रहा है, जब देश विकसित होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, जब-जब हिंदुस्तान में परिवर्तन और बदलाव हुआ है, हमारे समाज ने उसमें अग्रणी भूमिका निभाई है। शेखावत ने देवराज राठौड़ परिवार की ओर से आयोजित समारोह में वीर शिरोमणी के संस्मरण सुने। समाज के गणमान्य लोगों और युवा शक्ति से संवाद किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, पोकरण विधायक महन्त प्रतापपुरी महाराज, मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष  हनुमान सिंह खांगटा सहित समाज के गणमान्य लोग व वरिष्ठजन समारोह में उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें