ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थान राजस्थान पुलिस में 5 वीं पास से निकली भर्ती, 10 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

 राजस्थान पुलिस में 5 वीं पास से निकली भर्ती, 10 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान के युवाओं के पास बिना परीक्षा के सीधी भर्ती में शामिल होने के लिए महज 5 दिन का समय बचा है। राजस्थान पुलिस ने केनेल बॉय के पदों पर भर्ती निकाली है। 10 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

 राजस्थान पुलिस में 5 वीं पास से निकली भर्ती, 10 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 05 Dec 2022 04:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के युवाओं के पास बिना परीक्षा के सीधी भर्ती में शामिल होने के लिए महज 5 दिन का समय बचा है। राजस्थान पुलिस ने केनेल बॉय के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें शामिल होने के लिए बेरोजगार 10 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे। खास बात ये है कि इस भर्ती में योग्यता केवल पांचवी पास निर्धारित की गई है। सलेक्शन भी सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस भर्ती के लिए 22 दिसंबर को इंटरव्यू होंगे।

अब सिर्फ 5 दिन का समय बचा है

राजस्थान पुलिस ने कैनेल बॉय के पद के लिए बीते दिनों उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास अब सिर्फ 5 दिन का समय बचा है। राजस्थान पुलिस ने कैनेल बॉय के कुल 8 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें जनरल कैटेगरी के 6 पद, बीसी कैटेगरी के 1 पद और SC कैटेगरी के 1 पद पर नियुक्ति की जाएगी

न्यूनतम 5वीं कक्षा तक उत्तीर्ण

 कैनेल बॉय पद के उम्मीदवार को न्यूनतम 5वीं कक्षा तक उत्तीर्ण, देवनागरी लिपि में हिंदी का ज्ञान, कैनेल की साफ-सफाई और देखभाल करने के अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल तय की गई है। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी के लिए 80 रुपए आवेदन फीस है। यदि अभ्यर्थी का परिवार 2.5 लाख से कम आय वर्ग में है, तो उम्मीदवार को 50 रुपए का भुगतान करना होगा। इसी तरह बीसी/एससी कैटेगरी के लिए भी 50 रुपए आवेदन फीस रखी गई है। उम्मीदवार का मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होना अनिवार्य है।