ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानभरतपुर में 500 लोगों को कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

भरतपुर में 500 लोगों को कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

राजस्थान के भरतपुर जिले में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आगरा-जयपुर हाइवे स्थित एक निजी होटल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया।

भरतपुर में 500 लोगों को कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 11 Feb 2024 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के भरतपुर जिले में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आगरा-जयपुर हाइवे स्थित एक निजी होटल में रविवार को करीब 400 से अधिक लोगों का सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास किया। इनमें अधिकतर लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। स्थानीय हिंदूवादी संगठनों के विरोध पर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान झड़प भी हुई. पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है

सीओ सिटी नगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले को लेकर हिन्दूवादी संगठन के लोगों की ओर से एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। हमने मौके से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. जानकारी के अनुसार एक निजी होटल में रविवार को प्रार्थना सभा का आयोजन कराया गया था। इस प्रार्थना सभा में करीब 400 से अधिक गरीब तबके के लोग मौजूद थे। हिंदूवादी संगठनों के लोग को धर्म परिवर्तन कराए जाने की जानकारी मिली, जिस पर संगठन के कई लोग होटल जा पहुंचे।
जिला भाजपा अध्यक्ष मनोज भारद्वाज ने बताया कि गरीब वर्ग के लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्म परविर्तन कराया जा रहा था। साथ ही दावा किया जा रहा था कि वो सभी प्रकार की परेशानियों से मु​क्ति दिला सकते हैं। उन्होंने बताया कि गरीब तबके के लोगों को धर्म परिवर्तन करने पर प्रत्येक व्य​क्ति के खाते में 40 से 50 हजार रुपए डालने का प्रलोभन दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें