ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअजमेर में शादी में शामिल 37 लोग कोरोना पॉजिटिव, गीत गाने वाली महिलाएं भी हुईं संक्रमित

अजमेर में शादी में शामिल 37 लोग कोरोना पॉजिटिव, गीत गाने वाली महिलाएं भी हुईं संक्रमित

राजस्थान के अजमेर में 27 जून को आयोजित शादी समारोह में शामिल 37 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। चिकित्सा विभाग का अनुमान है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। शादी में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए...

अजमेर में शादी में शामिल 37 लोग कोरोना पॉजिटिव, गीत गाने वाली महिलाएं भी हुईं संक्रमित
The Pebble,अजमेर।Tue, 07 Jul 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अजमेर में 27 जून को आयोजित शादी समारोह में शामिल 37 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। चिकित्सा विभाग का अनुमान है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। शादी में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। अब तक संक्रमित मिले 37 मरीजों में से 13 पुष्कर, एक अजमेर, पांच बोरुंदा, 18 ब्यावर के निवासी हैं।

 शादी में गीत गाने वाली महिलाएं, दूल्हा, मायरा भरने आए मामा के परिजन पॉजिटिव मिल चुके हैं। पुष्कर में 5 भाइयों के परिवार के 14 लोग संक्रमित मिले हैं, ये सभी शादी में गए थे।

दूल्हे का पैतृक घर ब्यावर, बोरुंदा से आई थी बारात
चिकित्सा विभाग ने जांच की तो पता चला कि दूल्हे का पैतृक घर ब्यावर है। बोरुंदा में कारोबार होने से परिवार वहीं रहता है। दूल्हे ने ब्यावर आकर शादी की। बोरुंदा से भी काफी लोग शादी में शामिल होने के लिए ब्यावर आए थे। शादी के बाद पता चला कि बोरुंदा में पांच लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब विभाग वहां से भी रिपोर्ट मंगा रहा है।

50 की जगह 200 से अधिक मेहमान पहुंचे
जांच में सामने आया कि छावनी फाटक स्थित एक खेत में शादी का आयोजन था, जबकि लड़के वालों ने सूरजपोल गेट स्थित अपने मकान में कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। 50 की बजाए दो सौ से अधिक मेहमानों के पहुंचने से कोरोना संक्रमण फैल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें