ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में मकान पर आकाशीय बिजली गिरी, परिजनों को मुआवजे की आस

राजस्थान में मकान पर आकाशीय बिजली गिरी, परिजनों को मुआवजे की आस

राजस्थान के बूंदी जिले के दबलाना थाना इलाके में तीन लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटी समेत 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। ये शादी में शामिल होने के लिए आए थे।

राजस्थान में मकान पर आकाशीय  बिजली गिरी, परिजनों को मुआवजे की आस
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 11 May 2024 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बूंदी जिले के दबलाना थाना इलाके में तीन लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटी समेत 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।  ये सभी लोग शादी समारोह में शामिल होने के लिए दबलाना थाना इलाके के रघुनाथपुर ग्राम पंचायत के धाभाइयों का नयागांव आएं थे। जहां पर शादी समारोह हो रही थी, वहां से थोड़ी दूर स्थित मकान में ये सभी लोग ठहरे हुए थे। यह हादसा देर रात 2:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है। तब अधिकांश लोग सोए हुए थे। जैसे ही मकान पर बिजली गिरी, पूरा मकान क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही ये लोग मलबे में दब गए। इस हा

पीड़ितों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा मिल सकता है। हालांकि, सरकार ने अभी ऐलान नहीं किया है। दसे में 3 साल की मासूम बच्ची और उसकी 35 वर्षीय मां की भी मौत हुई है। मृतका अपनी पीहर के गांव में विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आई थी।

घटना की जानकारी देते हुए दबलाना थाना अधिकारी मनोज सिंह सिकरवार ने बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को 2:00 बजे के करीब मिली थी और इसके चंद मिनट पहले ही यह घटना हुई थी. उन्होंने बताया कि दो मंजिला मकान है, जिस पर यह आकाशीय बिजली गिरी थी. घटना के समय संभवत: सभी लोग सो रहे थे। मौके से इन लोगों को बूंदी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर तीन जनों को मृत घोषित कर दिया गया। इस हादसे में एक गंभीर रूप से घायल महिला का उपचार चल रहा है।

मृतकों की जानकारी देते हुए एसएचओ मनोज सिंह सिकरवार ने बताया कि गोरस्या खेड़ा निवासी 30 वर्षीय करमा पत्नी महावीर गुर्जर, उनकी तीन वर्षीय बेटी दिव्या और बूंदी का गोठड़ा निवासी 45 वर्षीय बाबूलाल पुत्र शोकरण गुर्जर की मौत हुई है। जबकि 52 वर्षीय रघुनाथपुरा निवासी हीराबाई पुत्री प्रभुलाल गुर्जर है।