ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानटोंक में फूड पॉइजनिंग से 150 लोग बीमार, अफरातफरी; आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर

टोंक में फूड पॉइजनिंग से 150 लोग बीमार, अफरातफरी; आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर

राजस्थान के टोंक जिले के बीजवाड़ गांव में 100 से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ गई।  भोजन के बाद लोग उल्टियां करने लगे तो किसी के पेट दर्द के साथ दस्त की शिकायत होने लगी। शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई।

टोंक में फूड पॉइजनिंग से 150 लोग बीमार, अफरातफरी; आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 31 May 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के टोंक जिले के बीजवाड़ गांव में 100 से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ गई।  भोजन के बाद लोग उल्टियां करने लगे तो किसी के पेट दर्द के साथ दस्त की शिकायत होने लगी। जिस पर शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद सभी मरीजों को केकड़ी जिला मुख्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो गंभीर मरीजों को अजमेर के लिए रेफर किया गया। जबकि 5 मरीजों का इलाज केकड़ी जिला अस्पताल में जारी है। शेष को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। इस मामले में उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के साथ थाना अधिकारी ने शादी समारोह स्थल पर पंहुचकर खाने की जांच की और सैंपल लिए। जानकारी के अनुसार बीजवाड़ गांव में एक शादी समारोह के उपलक्ष्य में स्नेह भोज के आयोजन था, जिसमें करीब एक हजार से अधिक लोगों ने खाना खाया था, लेकिन भोजन के कुछ घंटों बाद ही उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक के बाद एक बहुत से लोगों को उल्टी व दस्त की शिकायत होनी लगी। एक साथ कई लोगों के बीमार होने सूचना पर फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने सभी प्रभावित लोगों एक-एक कर इलाज के लिए केकड़ी अस्पताल भर्ती करवाया।

सूचना पर नासिरदा थाना प्रभारी कालूराम मीना तुरंत मौके पर पहुंचे और शादी स्नेह भोज स्थल पर भोजन शाला में रखे खाद्य सामग्री का जायजा लिया। जिसमें उन्होंने पाया कि भोजन बनाने के लिए उपयोग में लाए गए मावे में खटाई की बदबू आ रही थी, जो पूरी तरह खराब था। अंदेशा जताया जा रहा है कि शायद इसी वजह से इतने लोग फूड प्वाइंजनिंग के शिकार हुए हैं।