ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानदौसा में दहेज में दिए 11 करोड़ 51 लाख के वायरल वीडियो की सच्चाई, फैक्ट चेक

दौसा में दहेज में दिए 11 करोड़ 51 लाख के वायरल वीडियो की सच्चाई, फैक्ट चेक

राजस्थान में अक्षय तृतीया के दिन हुई एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। वीडियो में 11 करोड़ 51 लाख 101 रुपए देने की घोषणा एक व्यक्ति करता हुआ नजर आ रहा है। रकम दहेज के रूप में दी जा रही है।

दौसा में दहेज में दिए 11 करोड़ 51 लाख के वायरल वीडियो की सच्चाई, फैक्ट चेक
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 13 May 2024 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में अक्षय तृतीया के दिन हुई एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। वीडियो में 11 करोड़ 51 लाख 101 रुपए देने की घोषणा एक व्यक्ति करता हुआ नजर आ रहा है। यह रकम दहेज के रूप में देने की चर्चा सोशल मीडिया पर है। वीडियो वायरल होने पर इस शादी की चर्चा चारों तरफ की जा रही है। सोशल मीडिया पर यूजर इसको लेकर अलग-अलग कमेंट भी कर रहे हैं। हालांकि, लाइल हिन्दुस्तान वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो राजस्थान के दौसा जिले के महुवा स्थित कराहन का पुरा गांव का है। वीडियो कि जब पड़ताल की गई तो पता चला कि महुवा में एक विधवा महिला की पांच बेटियां हैं। जिनकी शादी अक्षय तृतीया के दिन 10 मई को सम्पन्न हुई। दो बेटियों की बारात कुरहाड़ का पुरा से आई तथा तीन बेटियों की बारात जाण बौण गांव से आई थी। विधवा महिला ने अपनी तरफ से शादी का अच्छा इंतजाम किया था।

विधवा महिला ने पांचों बेटियों को अपनी कुल 6 बीघा जमीन में से 5 बीघा भूमि कन्यादान के रूप में दे दी। महिला ने एक-एक बीघा जमीन अपनी हर बेटी के नाम की। जब वहां मौजूद पंच पटेलों ने उस जमीन की अनुमानित कीमत आंककर इसकी घोषणा की। पंच पटेलों की ओर से जमीन की कुल कीमत 11 करोड़ 51 लाख 101 रुपए बोली गई। इस घोषणा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसे यूजर दहेज में दी गई धनराशि समझ बैठे हैं। वहीं महिला ने अपनी एक-एक बीघा जमीन प्रत्येक बेटी को दी है।