ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री योजना बंद नहीं होगी, अटकलों पर लगा विराम

राजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री योजना बंद नहीं होगी, अटकलों पर लगा विराम

राजस्थान में उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री मिलती रहेगी। गहलोत सरकार की योजना को भजनलाल सरकार बंद नहीं करेगी। ऊर्जा  मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि हम योजना की कमियों को दूर करेंगे।

राजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री योजना बंद नहीं होगी, अटकलों पर लगा विराम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 18 Jun 2024 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री मिलती रहेगी। गहलोत सरकार की इस योजना को भजनलाल सरकार बंद नहीं करेगी। ऊर्जा  मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि हम योजना की कमियों को दूर करेंगे। लेकिन इसे बंद नही किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पहले यह माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद सरकार 100 यूनिट फ्री बिजली योजना को बंद कर सकती है। योजना को लेकर लोगों के मन में संशय बना हुआ था। लेकिन अब उर्जा मंत्री ने संशय को दूर कर दिया है। बता दें पूर्व सीएम अशोक गहलोत अपनी योजनाओं को बंद करने को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साध चुके है। उर्जा ने साफ कहा कि जन हित की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। यह बात जोधपुर डिस्‍कॉम में समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहीं। वे अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। इसके बाद उन्‍होंने मीडिया से चर्चा की।

हीरालाल नागर ने कहा कि कभी राजस्‍थान दूसरे राज्‍यों से बिजली खरीदता था, लेकिन अब हम उसे बिजली बेचने वाला राज्‍य बना रहे हैं। इसके साथ ही 100 यूनिट बिजली फ्री योजना को बंद नहीं किया जा रहा है। बिजली को लेकर अगर कोई समस्‍या है तो उसे दूर किया जा रहा है। हम खुद संभाग और जोन में जाकर वहां की जानकारी ले रहे हैं। समस्‍याओं को दूर करने के साथ ही उपलब्धियों के लिए भी जोर दिया जा रहा है। समीक्षा बैठक आदि के जरिए जो भी बेहतर संभव है उसे किया जा रहा है।

किसानों से लेकर आम नागरिक तक सबको मिलेगी बिजली

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली को लेकर कुछ समस्‍याएं जरूर सामने आती रहती हैं, लेकिन अब उन्‍हें तय सीमा के अंदर दूर किया जाएगा। उद्योगों, किसानों से लेकर आम नागरिक तक सबको पर्याप्‍त बिजली मिलेगी। हम सोलर टेंडर हुए हैं; उस दिशा में काम हो रहा है. राजस्‍थान में निवेश और सोलर एनर्जी को बढ़ावा दिया जा रहा है। राजस्‍थान में अपार संभावनाएं हैं और हम थर्मल, सोलर और विंड एनर्जी में बहुत जल्‍द अन्‍य राज्‍यों की तुलना में आगे होंगे। अभी हम बिजली खरीदते हैं, लेकिन आने वाले समय में हम बिजली बेचने वाले राज्‍य बनकर दिखाएंगे। 

Advertisement