Hindi News राजस्थान Sukhdev Singh Gogamedi Murder LIVE : राजस्थान बंद और हाई अलर्ट पर पुलिस, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर से बढ़ा तनाव; पंजाब पुलिस ने बताया हत्या के साजिशकर्ता का नाम

Sukhdev Singh Gogamedi Murder LIVE : राजस्थान बंद और हाई अलर्ट पर पुलिस, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर से बढ़ा तनाव; पंजाब पुलिस ने बताया हत्या के साजिशकर्ता का नाम

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Sukhdev Singh Gogamedi Murder LIVE : राजस्थान बंद और हाई अलर्ट पर पुलिस, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर से बढ़ा तनाव; पंजाब पुलिस ने बताया हत्या के साजिशकर्ता का नाम
sukhdev singh gogamedi murder Rajasthan band rashtriya rajput karni sena (ANI)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Wed, 06 Dec 2023 08:42 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: राजस्थान के जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में एक नई बात सामने आई है। कथित तौर पर पता चला है कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश राजस्थान नहीं बल्कि पंजाब की बठिंडा जेल में रची गई थी। बठिंडा जेल में बंद लाॅरेंंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर संपत नेहरा ने इस हत्याकांड की योजना बनाई थी। पंजाब पुलिस से इस तरह की जानकारी राजस्थान पुलिस को मिली है। माना जा रहा है कि राजस्थान पुलिस अब इस एंगल पर अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही बठिंडा जेल का दौरा कर सकती है। बता दें कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस जघन्य हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज के लोगों का गुस्सा भड़क गया है। सर्व राजपूत समाज ने बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर-जोधपुर सहित पूरे राजस्थान में बंद और विरोध-प्रदर्शन का आह्ववान किया है। राजपूत समाज ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि हत्यारों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो राजपूत समाज और बड़ा आंदोलन करेगा। डीजीपी ने लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है साथ ही पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

मंगलवार को जयपुर से लेकर अलवर तक राजस्थान के कई जिलों और शहरों में राजपूत समाज के लोगों ने नाराजगी जताते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया था। इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। गुस्साए लोग जयपुर सहित जगह-जगह बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जाकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं। राजपूत समाज के लोगों ने हत्यारों के पकड़े जाने तक शव लेने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर रोहित गोदारा और गोल्डी बरार ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

ये भी पढ़ें : गोगामेड़ी के मर्डर के बाद मददगार को भी मार गए हत्यारे, नवीन को बनाकर लाए थे मोहरा

जानकारी के अनुसार, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर को जयपुर के श्यामनगर थाना क्षेत्र में स्थित उनके घर के लिविंग रूम में तीन हथियारबंद बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान हुई जवाबी गोलीबारी में एक हमलावर की भी मौत हो गई। यह पूरी घटना घर के अंदर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। गोगामेड़ी को चार गोलियां मारी गईं। लहूलुहान हालत में उन्हें मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के गनमैन सहित चार लोग घायल हो गए। गनमैन सहित दो घायलों को इलाज के लिए सवाईमान सिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना के बाद करणी सेना के राष्ट्रीय संयोजक अजीत सिंह मामड़ोली ने कहा कि इसमें किसी बड़े गिरोह एवं लोगों का हाथ हो सकता हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को शीघ्र नहीं पकड़ा गया तो करणी सेना प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। उल्लेखनीय है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को काफी समय से धमकियां भी मिल रही थीं।

ये भी पढ़ें : कौन है रोहित गोदारा, जिसने ली सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी?

ये भी पढ़ें : राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की पूरी कहानी और वीडियो; एक हमलावर भी ढेर

ये भी पढ़ें : गोगामेड़ी ने मांगा था कांग्रेस का टिकट, गहलोत ने दिया था ख्याल रखने का भरोसा, हत्या के बाद पत्र वायरल  

Wed, 06 Dec 2023 08:39 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजस्थान : श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजपूत समाज के लोग जयपुर में धरने पर बैठ गए हैं। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का समर्थन करने वाले राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है

Wed, 06 Dec 2023 08:37 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज जयपुर बंद का आह्वान किया

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज जयपुर बंद का आह्वान किया है।

Wed, 06 Dec 2023 06:47 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब की बठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर संपत नेहरा (लाॅरेंंस बिश्नोई गैंग) द्वारा इस हत्याकांड की योजना बनाई थी। पंजाब पुलिस से इस तरह की सूचना राजस्थान पुलिस को मिली है।

Wed, 06 Dec 2023 05:46 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : डीजीपी का प्रदेशभर में पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : डीजीपी ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के संबंध में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और प्रदेशभर में पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। हत्यारों को पकड़ने के लिए की गई कड़ी नाकाबंदी की गई है।

Wed, 06 Dec 2023 05:23 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : डीजीपी की गोगामेड़ी के समर्थकों से धैर्य बनाए रखने की अपील

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से जुड़े मामले में राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी के समर्थकों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें जुटी हैं, आरोपी गिरफ्तार जल्द होंगे। उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होगी। 

Wed, 06 Dec 2023 05:15 AM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : जयपुर पुलिस की अपील- अफवाहों पर ध्यान ना दें और फेक न्यूज नहीं फैलाएं

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के संबंध में जयपुर पुलिस ने सभी जयपुरवासियों से अपील की है कि शहर में शांति व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें और ना ही किसी तरह की कोई फेक न्यूज फैलाएं। जयपुर पुलिस के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

Tue, 05 Dec 2023 11:25 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : उन अधिकारियों पर कार्रवाई हो, जिनसे गोगामेड़ी ने सुरक्षा मांगी थी- कांग्रेस

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, यह बेहद गंभीर मामला है। अब समय आ गया है कि पुलिस ऐसे अपराधियों का तुरंत एनकाउंटर कर दे। सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए जिनसे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने सुरक्षा मांगी थी।

Tue, 05 Dec 2023 11:04 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : कोई बख्शा नहीं जाएगा, ना पापी हत्यारे और ना इनके रखवाले- बोले राज्यवर्धन सिंह राठौड़

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : बीजेपी नेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट कर कहा, 5 साल की कलंकित सरकार  के राज में अपराधियों के पोषण का नतीजा है कि जिसने भोजन दिया उस ही की धोखे और छल से हत्या कर दी। कोई बख्शा नहीं जाएगा, ना ये पापी हत्यारे और ना इनके रखवाले। 

उन्होंने कहा,  पुलिस से लगातार बात हो रही है, जाल फैला दिया गया है। इनको खींच कर इनके बिल से निकालेंगे, इनकी सजा राजस्थान के अपराधियों के लिए एक मिसाल बनेगी।  आप सब हिम्मत रखें, विश्वास रखें, धरना शांति पूर्ण रखें, हत्यारे चाहेंगे पुलिस उलझ जाए, ऐसा ना होने दें ,यह बचने नहीं चाहिए।  इस लड़ाई में हमारा साथ दें। इस बुराई का अंत इससे भी बुरा होगा, ये जो जिम्मा आपने हमें दिया है, विश्वास रखे अपनी आखिरी सांस तक पूरी जिम्मेदारी से निभाया जाएगा।

Tue, 05 Dec 2023 10:05 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : पुलिस ने की दो आरोपियों की पहचान, एक हरियाणा का हार्डकोर अपराधी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड मामले में पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान कर ली है। एक हरियाणा का और दूसरा जयपुर का रहने वाला बताया जाा रहा है। ये हमलावर स्कॉर्पियों में सवार होकर आए थे। पुलिस फिलहाल आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।  

Tue, 05 Dec 2023 09:26 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बारां बंद करने की घोषणा

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : श्री राष्ट्रीय करणी राजपूत सेना ने अपने अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बारां बंद करने की घोषणा की है। गोगामेड़ी की हत्या से राजपूत समाज में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

Tue, 05 Dec 2023 08:56 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजपूत समाज के लोगों ने अलवर में जाम लगाया

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज के लोगों ने अलवर में जाम लगा दिया है। इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। गुस्साए लोग जयपुर सहित जगह-जगह बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जाकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

Tue, 05 Dec 2023 08:16 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या की सूचना स्तब्ध करने वाली है : दीया कुमारी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : भाजपा नेता दीया कुमारी ने भी अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लिखा, ''श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या की सूचना स्तब्ध करने वाली है। ईश्वर शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी सम्मानित जनों से सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी दृढ़ संकल्पित है। हमारी सरकार बनने के पहले ही दिन से अपराधियों और अपराध पर नकेल कसने के लिए हरसंभव कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और प्रदेश को अपराधमुक्त बनाया जाएगा।''

Tue, 05 Dec 2023 07:52 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के मामले में बदमाशों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही : DGP

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि आज जयपुर में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई। हत्यारे बातचीत करने के बहाने उनके घर आए थे। इस घटना में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और उनके एक अंगरक्षक को गोली लगी। हत्यारों के साथ आए एक आरोपी को भी गोली लगी, जिसकी मृत्यु हो गई है। बदमाशों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। हमने हरियाणा DG से बात कर सहायता मांगी है। रोहित गोदारा गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 

Tue, 05 Dec 2023 07:38 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सचिन पायलट ने भी गोगामेड़ी की हत्या पर जताया दुख

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, ''श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या की खबर दुःखद है। मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और अपराधियों को जल्द से जल्द  गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग करता हूं।''

Tue, 05 Dec 2023 07:33 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या पर क्या बोले अशोक गहलोत

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर दुख जताया है। गहलोत ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की घटना बेहद दुखद है। मैं ईश्वर से दिवगंत आत्मा को शांति एवं परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।'' 

 

Tue, 05 Dec 2023 07:10 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : राजपूत समाज ने किया कल जयपुर बंद कराने का ऐलान

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बड़ी तादाद में सर्व राजपूत समाज के लोग सड़क पर उतरकर नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। राजपूत समाज ने कल जयपुर बंद कराने का ऐलान करने के साथ ही ट्रेनें और गाड़ियां रोकने की चेतावनी दी है।

 

Tue, 05 Dec 2023 06:37 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या के बाद जयपुर सहित पूरे राजस्थान में सुरक्षा बढ़ाई गई

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या के बाद एहतियातन जयपुर सहित पूरे राजस्थान में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सड़कों और हाईवे पर बैरिकेडिंग कर कड़ी जांच की जा रही है। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अतिरिक्त बुलिस बल भी बुला लिया गया है।

Tue, 05 Dec 2023 06:27 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : करणी सेना ने उदयपुर के झाड़ोल में किया हाईवे जाम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने उदयपुर के झाड़ोल में नेशनल हाइवे-58E पर झाड़ा-पीपला में जाम लगा दिया है। आक्रोशित कार्यकर्ता टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने की कोशिश कर रही है।

Tue, 05 Dec 2023 06:21 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव की पत्नी श्याम नगर स्थित निवास पर पहुंचीं

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद सुखदेव की पत्नी श्याम नगर स्थित निवास पर पहुंच गई हैं। पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

Tue, 05 Dec 2023 06:11 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव गोगामेड़ी का गनर रह चुका था नवीन

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद कथित तौर पर ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावरों को लाने वाला नवीन पहले पहले गोगामेड़ी का गनर रह चुका है। वही हमलावरों को गोगामेड़ी से मिलाने के लिए उनके पास लेकर आया था। गोगामेड़ी ने हमलावरों को नाश्ता भी करवाया था और गोगामेड़ी को पहली गोली मारने के साथ हमलावरों ने नवीन को भी गोली मार दी थी।