Hindi News राजस्थान PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस का तुष्टिकरण का रास्ता राजस्थान को तबाही की ओर ले जाएगा, अशोक गहलोत सरकार पर PM मोदी का वार

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस का तुष्टिकरण का रास्ता राजस्थान को तबाही की ओर ले जाएगा, अशोक गहलोत सरकार पर PM मोदी का वार

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का प्रचार अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस सियासी महामुकाबले के लिए भाजपा और कांग्रेस समेत सियासी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस का तुष्टिकरण का रास्ता राजस्थान को तबाही की ओर ले जाएगा, अशोक गहलोत सरकार पर PM मोदी का वार
MODI RALLY RAJASTHAN
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Wed, 22 Nov 2023 03:02 PM

Rajasthan Assembly Election 2023 Live Updates: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का प्रचार अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस सियासी महामुकाबले के लिए भाजपा और कांग्रेस समेत सियासी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के तहत भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के सागवाड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर कांग्रेस और अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमले किए। मोदी ने कहा कि 3 दिसंबर- कांग्रेस छूमंतर। उन्होंने कहा कि सागवाड़ा की ये वो मिट्टी है जिसने ऐसे वीर पैदा किए हैं, जिन वीरों ने महाराणा प्रताप की कीर्ति बढ़ाने में अपने खून-पसीने का योगदान दिया था। मैं कालीबाई के बलिदान को, मानगढ़ धाम में बलिदान देने वाले गोविंद गुरू की अनुयायियों को भी श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मैं एक भविष्यवाणी करना चाहता हूं कि इस बार तो नहीं अब राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी। ये मावजी महाराज के धरती से बोले गए शब्द कभी गलत नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है- गहलोत जी, कोनी मिले वोट जी।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर बड़ी ताबड़तोड़ रैलियां करने आ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने भी आज एक बार फिर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को प्रचार में उतार कर इस लड़ाई की घनघोर कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी आज भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में डूंगरपुर और भीलवाड़ा में दो जनसभाएं करेंगे। वहीं, अमित शाह की पाली, जालौर और रानीवाड़ा में तीन रैलियां होंगी। नड्डा दांतारामगढ़ और दौसा से विपक्ष के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे। इनके अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी आज राजखेड़ा, नदबई और गंगापुर में तीन विशाल जनसभाओं को संबोधित करने आ रहे हैं। वहीं, प्रियंका गांधी चुरु और शाहपुरा में चुनावी सभाएं करेंगी। राजस्थान की सभी 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सभी सभाओं में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली राजस्थान की कांग्रेस को भ्रष्टाचार, अपराध और तुष्टिकरण के मुद्दों को लेकर जमकर घेर रह हैं। वहीं कांग्रेस भी इसके पलटवार में राजस्थान में भाजपा के नेताओं पर राजनीतिक लाभ पाने के लिए नफरत फैलाने और धर्म के इस्तेमाल का करने का आरोप लगा रही है। 

Wed, 22 Nov 2023 03:02 PM

गहलोत सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा- राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उदयपुर के झाड़ोल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जोधपुर दंगों की आग में जल रहा था लेकिन मुख्यमंत्री कुंभकर्णी नींद सो रहे थे। कांग्रेस विकास करने का दावा तो करती है लेकिन अब तक विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है। इस सरकार का रिपोर्ट कार्ड जीरो बटे सन्नाटा है।

Wed, 22 Nov 2023 02:30 PM

PM Modi Rally Live : PM मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया 'गुमराह पत्र'

पीएम ने कहा कि राजस्थान के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ने कल अपना गुमराह पत्र जारी किया है। इस गुमराह पत्र में वही चालाकी दिखाई है, जो पिछले 7 दशकों से कांग्रेस करती आ रही है। कांग्रेस दशकों से कह रही है कि गरीबी खत्म करेगी...क्या कांग्रेस देश में गरीबी खत्म कर पाएगी? ये भाजपा की सरकार है, आपका ये सेवक है जिसने 5 साल में साढ़े 13 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है।

Wed, 22 Nov 2023 02:28 PM

PM Modi Rally Live : 'लाल डायरी में सीएम का बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार अब नहीं आएगी'

पीएम मोदी ने अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मुख्यमंत्री को तो एक पल रहने का अधिकार नहीं है। जहां के मंत्री विधानसभा में बलात्कारियों को क्लीनचिट देते हैं, वहां हमारी माताएं-बहनें-बेटियां कैसे सुरक्षित रह सकती हैं। कांग्रेस ने पिछले 5 साल में राजस्थान को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लाल डायरी में सीएम का बेटा खुद गारंटी दे रहा है- कह रहा है कि पापा की सरकार अब नहीं आएगी। अब राजस्थान का बच्चा-बच्चा कांग्रेस के हर नेता को कह रहा है- गहलोत जी, कोनी मिलै वोट जी।

Wed, 22 Nov 2023 02:26 PM

PM Modi Rally Live : मोदी ने कहा- कांग्रेस की नीतियों ने राजस्थान को अपराध में टॉप पर पहुंचाया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है, जो नीति जनता विरोधी बनाती है और निर्णय देश विरोधी करती है। कांग्रेस की नीति आतंकियों पर नरमी की है, कांग्रेस की नीति दंगाइयों पर नरमी की है, कांग्रेस की नीति अपराधियों पर नरमी की है और कांग्रेस की नीति कट्टर भ्रष्टाचार की है। कांग्रेस की इन्हीं नीतियों ने राजस्थान को अपराध में टॉप पर पहुंचाया है। 

Wed, 22 Nov 2023 02:25 PM

PM Modi Rally Live : 'कांग्रेस के राज में राजस्थान की संस्कृति पर भी बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा'

मोदी ने कहा कि राजस्थान का गौरव पूरे देश की आन-बान-शान है, लेकिन कांग्रेस के राज में राजस्थान की संस्कृति पर भी बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस ने जो रास्ता पकड़ा है... राजस्थान को तबाही की ओर ले जाएगा। कांग्रेस ने यहां उन्मादी लोगों को खुली छूट दे रखी है। समय की मांग है कि राजस्थान से कांग्रेस की सरकार को हमेशा-हमेशा के लिए हटाया जाए। कमल को दिया गया आपका एक वोट, कांग्रेस को साफ कर सकता है। कमल का बटन दबना चाहिए और कांग्रेस की सफाई होनी चाहिए।

Wed, 22 Nov 2023 02:20 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : मोदी बोले- राजस्थान में कांग्रेस की इतनी बड़ी हार होगी कि कांग्रेसियों ने कभी सोचा भी नहीं होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कहा कि अगर कोई भी कांग्रेस में सच बोले और सच बोलने के कारण इस परिवार को थोड़ी सी भी असुविधा हो जाए, तो मान लेना उसकी राजनीति गड्ढे में गई। जिस-जिस ने कांग्रेस के इस परिवार के सामने कुछ भी कहा और बोला... तो मरा समझो। राजेश पायलट जी ने एक बार कांग्रेस के इस परिवार को भलाई के लिए चुनौती दी थी, लेकिन ये परिवार ऐसा है कि राजेश जी को सजा दे दी, उनके बेटे को भी सजा देने पर तुले हैं। राजस्थान में कांग्रेस को इतनी बड़ी हार मिलने वाली है कि कांग्रेसियों ने कभी सोचा भी नहीं होगा। इस बार उनके बड़े-बड़े दिग्गज भी बोरिया-बिस्तर लेकर जाने को मजबूर होने वाले हैं।

Wed, 22 Nov 2023 02:11 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : राजस्थान से कांग्रेस की सरकार जाने की उल्टी गिनती भी शुरू : पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सेवक के रूप में यहां जनता जनार्दन के दर्शन करने आया हूं। दो दिन के बाद 25 नवंबर को पूरे राजस्थान में मतदान है। जनता ने मन बना लिया है, जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दे दिया है और इसी के साथ कांग्रेस की सरकार जाने की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है। 

Wed, 22 Nov 2023 02:07 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : मोदी बोले- राजस्थान में कांग्रेस सरकार को लेकर घनघोर गुस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के जहाजपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार को लेकर जिस तरह का घनघोर गुस्सा है, ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा। जहां-जहां मेरी नजर पहुंच रही है, वहां लोग ही लोग देख रहा हूं। इतनी बड़ी संख्या में जब हमारी माताएं-बहनें आशीर्वाद देने आती हैं तो विजय निश्चित हो जाती है।

Wed, 22 Nov 2023 02:05 PM

Rajasthan BJP Rally Live : भाजपा की सरकार बनने के बाद दंगाई राजस्थान छोड़ कर भाग जाएंगे : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में वोटबैंक के लिए आए दिन दंगे होते हैं। कन्हैयालाल तेली की दिनदहाड़े चाकू घोंप कर हत्या कर दी जाती है, चित्तौड़गढ़ में रतन सोनी की हत्या होती है, वाल्मीकि कृष्ण की हत्या होती है, लेकिन गहलोत सरकार चुपचाप बैठी रही। मैं विश्वास दिलाता हूं कि यहां भाजपा की सरकार बनने के बाद दंगाई राजस्थान छोड़ कर भाग जाएंगे।

Wed, 22 Nov 2023 01:58 PM

Rajasthan BJP Rally Live : कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत की राजनीति के राहु और केतु : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत की राजनीति के राहु और केतु हैं। भारत के भविष्य पर जितने भी ग्रहण आए...ये गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी के कारण ही आए।

Wed, 22 Nov 2023 01:57 PM

Rajasthan BJP Rally Live : अमित शाह बोले- अशोक गहलोत सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

अमित शाह ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यहां के 40 लाख युवाओं के साथ छल किया है। राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती परीक्षा के जितने पेपर 5 साल में लीक हुए, उतने देश में कहीं नहीं हुए हैं। अब राजस्थान की जनता ने गहलोत सरकार के पेपर लीक कर दिए हैं- 3 दिसंबर को कांग्रेस जा रही है और भाजपा आ रही है।

Wed, 22 Nov 2023 01:55 PM

Rajasthan BJP Rally Live : अमित शाह बोले- राजस्थान की जनता 3 दिसंबर को फिर मनाएगी दिवाली

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान के जैतारण विधानसभा क्षेत्र में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि इस बार तीन दीपावली आई हैं... एक दीपावली तो आपने मना ली, दूसरी दीपावली- राजस्थान में सरकार बनाकर मनानी है, तीसरी दीपावली-22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा होने पर मनानी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने भारतीय संस्कृति को हमेशा सम्मान देने का काम किया है। सिर्फ राम मंदिर का निर्माण ही नहीं, औरंगेजब द्वारा तोड़ा गया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण, सोमनाथ का मंदिर सोने का बन रहा है और बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम का भी पुनरुद्धार करने का काम किया।

Wed, 22 Nov 2023 01:46 PM

Rahul Gandhi Rajasthan Rally Live : राहुल ने धन के बंटवारे पर भाजपा को घेरा

राहुल गांधी ने कहा कि सवाल ये है कि आज इस देश में धन को कैसे बांटा जा रहा है, यह किसके हाथ में जा रहा है ? क्या सचमुच में हिन्दुस्तान का धन भारत माता की जनता के हाथ में जा रहा है... या फिर भारत माता का धन चुने हुए लोगों के हाथ में जा रहा है।

Wed, 22 Nov 2023 01:41 PM

Rahul Gandhi Rajasthan Rally Live : राहुल गांधी ने धौलपुर की सभा में पीएम मोदी और भाजपा पर किए पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज राजस्थान के धौलपुर में बड़ी जनसभा कर प्रधानमंत्री और भाजपा पर पलटवार किए। राहुल गांधी ने कहा कि हम सब 'भारत माता की जय' करते हैं, लेकिन ये 'भारत माता' हैं कौन? 'भारत माता' देश की जनता है। जब हम 'भारत माता की जय' करते हैं तो हम देश की जनता, आपके माता-पिता, उनके माता-पिता यानी सभी की जय करते हैं। 

Wed, 22 Nov 2023 01:35 PM

Rajasthan Election Live : गहलोत बोले- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर में रोड शो फेल रहा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर में रोड शो फेल रहा। ये सिर्फ 9 किमी का रोड शो था। वे इतने घबरा गए थे कि बाहर से लोगों को बुलाया। उन्होंने कभी भी स्थानीय मुद्दों पर चर्चा नहीं की।

Wed, 22 Nov 2023 12:40 PM

Rajasthan Election Live : शिवराज बोले- 5 साल में अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान का सत्यानाश कर दिया

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता डबल इंजन की सरकार लाने के लिए बेकरार है। 5 साल में अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान का सत्यानाश कर दिया है। राजस्थान भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, साइबर क्राइम, पेपर लीक, दंगा और आतंक के मामले में नंबर 1 बन गया है। कांग्रेस की पुरानी कोई भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। 

Wed, 22 Nov 2023 12:13 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : मोदी बोले- भाजपा राजस्थान को विकास में अग्रणी बनाएगी

पीएम मोदी ने कहा कि जो पेपर लीक के पीड़ित हैं, भाजपा उनके लिए लाखों नौकरियां लाने वाली है। भाजपा आने वाली है और आपको राहत मिलने वाली है। कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में अग्रणी बना दिया, कांग्रेस ने राजस्थान को पेपर लीक में अग्रणी बना दिया, कांग्रेस ने राजस्थान को तुष्टिकरण में अग्रणी बना दिया। ये है कांग्रेस का चेहरा, चरित्र और कारनामे... और हम भाजपा के लोग कीचड़ में भी कमल खिलाने वाले लोग हैं। भाजपा राजस्थान को विकास में अग्रणी बनाएगी।

Wed, 22 Nov 2023 12:12 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : 'कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की गुलाम बनकर रह गई है'

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ना दलितों की है, ना पिछड़ों की, ना आदिवासियों की और ना गरीब की। कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की गुलाम बनकर रह गई है। पीएम ने कहा कि आदिवासी समाज को न्याय मिले, इसलिए पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान शुरू किया गया है। ये योजना 24 हजार करोड़ रुपये की है, जो आदिवासी समाज का जीवन बदलने वाली है। जब तक इस देश का एक भी गरीब चिंता में है, तब तक मोदी निश्चिंत नहीं हो सकता है।

Wed, 22 Nov 2023 12:09 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : 'कभी-कभी एक छोटी सी गलती आपको पांच साल तक परेशान कर सकती है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डूंगरपुर की जनसभा में कहा कि लोकतंत्र ने आपको इस कुशासन वाली कांग्रेस सरकार को बदलने का मौका दिया है। कभी-कभी एक छोटी सी गलती आपको पांच साल तक परेशान कर सकती है। कांग्रेस को विदा करना जरूरी है ताकि केंद्र सरकार की सभी योजनाएं राजस्थान में तेजी से लागू हो सकें। 

Wed, 22 Nov 2023 12:05 PM

PM Modi Rajasthan Rally Live : 'भाजपा सरकार में करीब 90 वन उपजों पर एमएसपी मिल रही'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये भाजपा है- जिसने आदिवासी कल्याण के लिए अलग मंत्रालय बनाया। ये भाजपा है- जिसने आदिवासी कल्याण का बजट कई गुना बढ़ा दिया। भाजपा सरकार में करीब 90 वन उपजों पर एमएसपी मिल रही है।