Hindi News राजस्थान PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे, चुरु की रैली में गरजे PM मोदी

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे, चुरु की रैली में गरजे PM मोदी

PM Modi Rajasthan Rally LIVE :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुरू में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन बड़ी जनसभा कर राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला।

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे, चुरु की रैली में गरजे PM मोदी
PM MODI Rajasthan rally
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Sun, 19 Nov 2023 04:25 PM

PM Modi Rajasthan Rally LIVE : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुरू के तारानगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के समर्थन बड़ी जनसभा कर राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे। कांग्रेस के लूट के लाइसेंस की पूरी कहानी लाल डायरी में दर्ज हैं और अब धीरे-धीरे लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। मोदी ने कहा कि नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता है जो उजाले और अंधेरे का होता है। जो सरकार पीने के पानी का पैसा तक खा जाए, उसकी नीयत कैसी होगी? प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद झुंझुनू में बड़ी रैली करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने शनिवार को भरतपुर एवं नागौर में दो जनसभाएं की थीं। इस दौरान पीएम मोदी ने भरतपुर में भाजपा की 'विजय संकल्प सभा' राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां-जहां कांग्रेस आती है, वहां आतंकवादी, अपराधी और दंगाई बेलगाम हो जाते हैं और कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत प्रदेश की सभी 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी। भाजपा की ओर से जारी किए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी शेड्यूल के अनुसार, आगामी राजस्थान चुनाव-2023 के मद्देनजर प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी रविवार को दोपहर 12 बजे चुरू के तारानगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर वोट मांगेंगे। इसके बाद मोदी दोपहर पौने दो बजे झुंझुनू में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान मोदी दोनों जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार के समर्थन में सभाकर जिले की सभी सीटों को साधेंगे। 

Sun, 19 Nov 2023 04:25 PM

कांग्रेस ने राजस्थान की गरिमा को पहुंचाई चोट- राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के शाहपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में आपने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार देखी है। इस सरकार ने राजस्थान की गरिमा और गौरव को नुकसान पहुंचाया है। 

Sun, 19 Nov 2023 04:25 PM

कांग्रेस ने राजस्थान की गरिमा को पहुंचाई चोट- राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के शाहपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में आपने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार देखी है। इस सरकार ने राजस्थान की गरिमा और गौरव को नुकसान पहुंचाया है। 

Sun, 19 Nov 2023 02:32 PM

गरीबों के 1.25 लाख करोड़ बचाए- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आज करोड़ों लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं। जन औषधि केंद्रों पर 80 प्रतिशन की छूट पर दवाएं दी जा रही हैं। 100 रुपये की दवा 20 रुपये में उपलब्ध है। इससे गरीबों के कुल 1.25 लाख करोड़ रुपये बच गए हैं...

Sun, 19 Nov 2023 02:24 PM

राजस्थान में चल रहा था जादूगर-बाजीगर का खेल: मोदी

राजस्थान के झुंझुनू में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अशोक गहलोत पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माना कि उनके विधायकों और उम्मीदवारों ने पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया। ऐसा इसलिए क्योंकि राजस्थान में जादूगर और बाजीगर का खेल चल रहा था। जादूगर कुर्सी बचाने में व्यस्त थे और बाजीगर कुर्सी गिराने में लगे थे... जिस कांग्रेस ने राजस्थान को बर्बाद कर दिया, क्या उन्हें यहां सत्ता में वापस आना चाहिए?

Sun, 19 Nov 2023 01:11 PM

PM Modi Churu Rally Live : राजस्थान में भाजपा सरकार बनते ही पेट्रोल के रेटों की समीक्षा होगी : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में आपका बस किराया महंगा है, स्कूटर-बाइक चलाना मुश्किल है, ये कांग्रेस की लूट के कारण हो रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार ने तो पूरे देश के लिए पेट्रोल सस्ता किया है। 3 दिसंबर के बाद जैसे ही राजस्थान में भाजपा सरकार आएगी, बाकी राज्यों की तरह राजस्थान में भी पेट्रोल के रेट की समीक्षा की जाएगी। 

Sun, 19 Nov 2023 01:03 PM

PM Modi Churu Rally Live : मोदी बोले- जो सरकार पीने के पानी का पैसा तक खा जाए, उसकी नीयत कैसी होगी?

प्रधानमंत्री ने राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता है जो उजाले और अंधेरे का होता है। जो सरकार पीने के पानी का पैसा तक खा जाए, उसकी नीयत कैसी होगी?

Sun, 19 Nov 2023 12:55 PM

PM Modi Churu Rally Live : कांग्रेस के लूट के लाइसेंस की पूरी कहानी लाल डायरी में दर्ज : मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार से जितना बचकर रहें, राजस्थान को जितना बचाकर रखें, उतना ही आपका भविष्य सुनिश्चित है। कांग्रेस और विकास, एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे। कांग्रेस के लूट के लाइसेंस की पूरी कहानी लाल डायरी में दर्ज हैं और अब धीरे-धीरे लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। इधर, लाल डायरी के पन्ने खुलते हैं और उधर गहलोत जी का फ्यूज उड़ जाता है, जादूगर की जादूगरी लाल डायरी में दिखने लगी है।

Sun, 19 Nov 2023 12:51 PM

PM Modi Churu Rally Live : पीएम बोले- आप BJP को चुनेंगे, तो हम राजस्थान में भ्रष्टाचारियों की टीम को आउट कर देंगे

पीएम ने कहा कि आप भाजपा को चुनेंगे, तो हम राजस्थान में भ्रष्टाचारियों की टीम को आउट कर देंगे। भाजपा विकास का स्कोर तेजी से बनाएगी और जीत राजस्थान की होगी, जीत राजस्थान के भविष्य की होगी, जीत राजस्थान की माताओं-बहनों, युवाओं और किसानों की होगी। भारत हर मैदान में नए रिकॉर्ड, नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है। कोई भी क्षेत्र लीजिए, भारत कमाल कर रहा है। चारों तरफ उत्साह है, आत्मविश्वास है कि साल 2047 तक हम भारत को विकसित बनाकर रहेंगे। 

Sun, 19 Nov 2023 12:48 PM

PM Modi Churu Rally Live : कांग्रेस सरकार के 5 साल एक-दूसरे को रन आउट करने में बीत गए : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि क्रिकेट में बैट्समैन आता है और अपनी टीम के लिए रन बनाता है, लेकिन कांग्रेस वालों में ऐसा झगड़ा है कि रन बनाना तो दूर... ये लोग एक-दूसरे को रन आउट करने में लगे हैं। कांग्रेस सरकार के 5 साल एक-दूसरे को रन आउट करने में बीत गए। जो बचे हैं, वो महिलाओं और अन्य मुद्दों पर गलत बयान देकर हिट विकेट हुए जा रहे हैं, और बाकी जो हैं, वो पैसे लेकर, रिश्वत लेकर मैच फिक्सिंग कर लेते हैं और कुछ काम नहीं करते। 

Sun, 19 Nov 2023 12:44 PM

PM Modi Churu Rally Live : मोदी बोले- कांग्रेस के राज में देवी-देवताओं का नाम लेना भी मुश्किल हो गया

पीएम मोदी ने कहा कि ये भूमि गुरु खेमचंद प्रकाश की जन्म भूमि और गुरु नानक की तपोभूमि है, लेकिन कांग्रेस के राज में यहां देवी-देवताओं का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है। कांग्रेस देवी-देवताओं की यात्राओं पर तो रोक लगा दी देती है, लेकिन आतंकी संगठन PFI की रैलियों को बढ़ावा देती है। संस्कृति की रक्षा के लिए यहां से कांग्रेस सरकार को हटाना बहुत जरूरी है।

Sun, 19 Nov 2023 12:42 PM

PM Modi Churu Rally Live : 'राजस्थान वीर धरा है, जहां के बेटों का शौर्य पूरे देश को सुरक्षित रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारानगर की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान वीर धरा है, जहां के बेटों का शौर्य पूरे देश को सुरक्षित रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। ऐसी भूमि की संतानों को कांग्रेस ने छलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। यहां के वीरों को वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर कांग्रेस ने दशकों तक लटकाया, भटकाया, अटकाया और खूब तरसाया।

Sun, 19 Nov 2023 12:28 PM

PM Modi Churu Rally Live : पीएम मोदी का 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत

राजस्थान के चुरु जिले के तारानगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का भाजपा नेताओं ने पगड़ी और 51 किलो की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

Sun, 19 Nov 2023 12:25 PM

Rajasthan Election Live : जेजेपी ने राजस्थान में 20 सीटों पर उतारे हैं उम्मीदवार

जेजेपी पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल पर भी भरोसा कर रही है, जिनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का वह दावा करती है, जो 1989 में सीकर से सांसद थे। पार्टी जिन 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उनमें से तीन सीकर संसदीय क्षेत्र में हैं। 

Sun, 19 Nov 2023 11:24 AM

Rajasthan Election Live : जेजेपी को राजस्थान चुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पहली बार 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही अजय सिंह चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) अपने गृह क्षेत्र हरियाणा के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है। जेजेपी अब राजस्थान चुनाव में रणनीति बनाने के लिए अजय चौटाला के मार्गदर्शन और अनुभव पर गौर कर रही है। 

Sun, 19 Nov 2023 11:09 AM

Rajasthan Election Live : 'राजस्थान से कांग्रेस को सदा सर्वदा के लिए हटाने की जरूरत'

 प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि बीते पांच साल में बहनों-बेटियों, दलितों, वंचितों पर सबसे ज्यादा अपराध हुआ, सबसे ज्यादा जुर्म हुआ। होली हो, रामनवमी हो, हनुमान जयंती हो, कोई भी त्योहार आप लोग शांति से नहीं मना पाए। दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू राजस्थान में यही सब चलता रहा है। मोदी ने कहा कि राजस्थान से कांग्रेस को सदा सर्वदा के लिए हटाने की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों के खिलाफ अत्याचार के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं, कांग्रेस स्वभाव से ही दलित विरोधी है।

Sun, 19 Nov 2023 10:06 AM

Rajasthan Election Live : 'कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक तरफ तो भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है, दूसरी तरफ राजस्थान में बीते पांच वर्ष में क्या हुआ? पांच साल में जो बर्बादी हुई उसके लिए जिम्मेदार कौन है? यहां कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया। इसलिए राजस्थान कह रहा है- जादूगर जी कोनी मिले वोट जी।

Sun, 19 Nov 2023 10:04 AM

Rajasthan Election Live : कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भरतपुर में भाजप की 'विजय संकल्प सभा' को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। चाहे इसमें आपका जीवन तक दांव में क्यों ना लगाना पड़े। 

Sun, 19 Nov 2023 09:56 AM

Rajasthan Election Live : 'राजस्थान में बीजेपी सरकार बनी तो पेट्रोल की कीमत होगी कम'

राजस्थान में एक चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि जब बीजेपी राजस्थान में अपनी सरकार बनाएगी तो पेट्रोल की कीमत वही होंगी जो पूरे देश में हैं। प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 11.80 रुपये कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जब गांधीनगर में पेट्रोल 96 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो राजस्थान के जयपुर में क्यों नहीं?