फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबपंजाब में वेरका दूध की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें अब कितना हो गया महंगा

पंजाब में वेरका दूध की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें अब कितना हो गया महंगा

अब वेरका का आधा लीटर दूध 34 रुपए और एक लीटर दूध 68 रुपए का मिलेगा। फुल क्रीम दूध और टोंड मिल्क के रेट भी बढ़ जाएंगे। आपको तीन जून से वेरका श​क्ति आधा लीटर दूध अब 31 रुपए में मिलेगा।

पंजाब में वेरका दूध की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें अब कितना हो गया महंगा
verka milk prices increased in punjab new prices
Niteesh Kumarमोनी देवी, लाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 02 Jun 2024 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के सह​कारिता ब्रांड वेरका ने राज्य में दूध की कीमतें बढ़ा दी हैं। प्रति किलो 2 रुपए का इजाफा किया गया है। दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी 3 जून 2024 से लागू होगी। मिल्क प्लांट लुधियाना के महाप्रबंधक डॉ. सुरजीत सिंह भदौड़ ने बताया कि गर्मी के मौसम में दूध की खरीद कीमत बढ़ने के कारण यह बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि मौसम में तापमान बढ़ने और भीषण गर्मी के कारण दूध के उत्पादन में गिरावट आ रही है, जिससे कच्चे दूध की कीमतें बढ़ जाती हैं। 

मिल्क प्रॉसेसिंग और प्रोडक्शन की बढ़ती लागत को संतुलित करने के लिए दूध की की कीमत बढ़ाई गई है। दूध उत्पादन में लागत में बढ़ोतरी के कारण कंपनी ने ये फैसला लिया है। अब वेरका का आधा लीटर दूध 34 रुपए और एक लीटर दूध 68 रुपए का मिलेगा। फुल क्रीम दूध और टोंड मिल्क के रेट भी बढ़ जाएंगे। वेरका श​क्ति आधा लीटर दूध अब 31 रुपए और श​क्ति एक लीटर दूध अब 62 रुपए में मिलेगा।

अमूल भी बढ़ा सकता है दाम
वहीं, अमूल भी दूध के दाम बढ़ा सकता है। अमूल दूध के दाम भी 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ सकते हैं। एक-दो दिनों दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। वेरका व अमूल पंजाब में बड़े मिल्क सप्लायर हैं और लगभग पूरे पंजाब में इसकी सप्लाई जाती है। अगर दूध के दामों में बढ़ोतरी होती है तो लोगों की जेब पर बोझ बढ़ेगा।

दिल्ली में भी ​बिक रहा वेरका दूध
पंजाब की सहकारी दूध कंपनी मिल्कफेड का वेरका ब्रांड दूध अब दिल्ली में भी बिक रहा है। दिल्ली में वेरका का हर प्रोडक्ट बिकेगा। इनमें दूध के पैकेट, दही, पनीर, आइसक्रीम, लस्सी आदि भी शामिल हैं। पिछले साल अगस्त में दिल्ली नगर निगम ने पंजाब मिल्कफेड को दिल्ली में अपने वेरका ब्रांड की बिक्री के लिए हरी झंडी दी थी। सीएम भगवंत मान चाहते हैं कि वेरका को राज्य के बाहर भी बेचा जाए। यही वजह है कि उन्होंने कई बार यह बात दोहराई है कि वेरका को हम बंगाल तक लेकर जाएंगे।