फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबकेंद्रीय मंत्री का पंजाब सीएम को खत, फगवाड़ा शहर को जिला घोषित करने की उठाई मांग

केंद्रीय मंत्री का पंजाब सीएम को खत, फगवाड़ा शहर को जिला घोषित करने की उठाई मांग

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर फगवाड़ा को जिला का दर्जा देने की मांग की। वर्तमान में फगवाड़ा कपूरथला जिले का हिस्सा है। सोम प्रकाश पंजाब के...

केंद्रीय मंत्री का पंजाब सीएम को खत, फगवाड़ा शहर को जिला घोषित करने की उठाई मांग
पीटीआई,फगवाड़ाWed, 08 Sep 2021 05:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर फगवाड़ा को जिला का दर्जा देने की मांग की। वर्तमान में फगवाड़ा कपूरथला जिले का हिस्सा है। सोम प्रकाश पंजाब के होशियारपुर से सांसद हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मीडिया में यह बताया गया है कि पंजाब सरकार बटाला को जिला बनाने पर विचार कर रही है। यह उल्लेख करना उचित है कि फगवाड़ा लुधियाना और जालंधर के बीच मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक पुराना औद्योगिक शहर है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें अपनी शिकायतों के निवारण के लिए काफी दूर स्थित जिला मुख्यालय तक जाना पड़ता है। मीडिया को उपलब्ध कराई गई केंद्रीय मंत्री के पत्र में आगे कहा गया है कि फिल्लौर, गोराया और बेहराम को शामिल करके फगवाड़ा को जिला का दर्जा देने की लंबे समय से मांग की जा रही है। इससे पहले भी यह अनुरोध किया गया था जो कि विचाराधीन है।

पहले भी हो चुकी है जिला बनाने की मांग

वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री ने लिखा, 'प्रशासनिक दृष्टिकोण से उभरती जरूरतों और आम जनता की मांग को ध्यान में रखते हुए, उम्मीद है कि जनता की आकांक्षाओं को न्याय दिलाने के लिए फगवाड़ा को नया जिला बनाने की घोषणा की जाए।' उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री फगवाड़ा को जल्द से जल्द जिला घोषित करें। मुख्यमंत्री को लिखा गया प्रकाश का यह पत्र दो मंत्रियों सुखजिंदर सिंह रंधावा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा की ओर से बटाला को नया जिला घोषित करने की मांग के बीच आया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें