फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर आतंकी हमले का इनपुट, क्या है आतंकी डल्ला का खूनी प्लान?

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर आतंकी हमले का इनपुट, क्या है आतंकी डल्ला का खूनी प्लान?

अर्श डल्ला ने पंजाब में सरकारी इमारतों पर खालिस्तानी झंडे फहराने की भी योजना बनाई है। मोगा बस अड्डे पर झंडा फहराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो वायरल किया है।

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर आतंकी हमले का इनपुट, क्या है आतंकी डल्ला का खूनी प्लान?
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Fri, 02 Jun 2023 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग को इनपुट मिला है कि विदेश में बैठा आतंकी अर्श डल्ला पंजाब में आतंकी हमले करवा सकता है। उसने पंजाब में गैंगस्टरों को लेकर अपने स्लीपर सेल सक्रिय कर दिए हैं। रिपोर्ट है कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पंजाब में वह खून खराबा करवा सकता है। इस बीच, मोगा में खालिस्तानी समर्थकों ने बस अड्डे पर खालिस्तान का झंडा फहराया और खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे।

खालिस्तान जिंदाबाद के ये नारे शरारती तत्वों द्वारा मोगा के बस स्टैंड के अंदर दीवार और एक काउंटर पर लिखे पाए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन नारों को हटवा दिया। जानकारी के मुताबिक बस स्टैंड के अंदर सी.सी.टी.वी. कैमरों में 2 संदिग्ध भी कैद हुए हैं। 

इस बीच पंजाब में आतंकी हमले के इनपुट को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकालने शुरू कर दिए हैं। 

6 जून से पहले खून खराबा करवाने की योजना

खुफिया विभाग को मिले इनपुट के अनुसार खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला की प्लानिंग ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी 6 जून से पहले खून खराबा करवाने की है। अर्श डल्ला ने पंजाब में सरकारी इमारतों पर खालिस्तानी झंडे फहराने की भी योजना बनाई है। मोगा बस अड्डे पर झंडा फहराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इसका वीडियो अपना मैसेज भी वायरल किया है। उसने सभी को बरसी पर श्री हरिमंदिर साहिब में एकत्र होने के लिए कहा है।

फ्लैग मार्च के साथ तलाशी अभियान शुरू

पंजाब में सुरक्षा के मद्देनजर जहां तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं वहीं पर लोगों में सुरक्षा को लेकर विश्वास पैदा करने के लिए पुलिस अफसरों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अफसरों ने कहा कि यह फ्लैग मार्च कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने और शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए निकाला जा रहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें