फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबटीचर्स ने फ्रेंडशिप से इनकार किया तो स्कूल को बम से उड़ाने की दी धमकी, डमी बम भी फेंके

टीचर्स ने फ्रेंडशिप से इनकार किया तो स्कूल को बम से उड़ाने की दी धमकी, डमी बम भी फेंके

पटियाला के माइलस्टोन स्मार्ट स्कूल प्रबंधन को 18 अगस्त 2023 को एक पत्र मिला था। इसमें स्कूल को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। इसके बाद स्कूल के मैदान में एक डमी बम रखा हुआ मिला।

टीचर्स ने फ्रेंडशिप से इनकार किया तो स्कूल को बम से उड़ाने की दी धमकी, डमी बम भी फेंके
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sat, 09 Dec 2023 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पटियाला के माइलस्टोन स्मार्ट स्कूल में धमकी भरा पत्र भेजने व बाद में स्कूल के मैदान में डमी बम रखने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान जगमीत सिंह निवासी आनंद नगर एक्सटेंशन पटियाला के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से पुलिस ने दो डमी बम और चार धमकी भरे पत्र बरामद किए हैं।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसकी बेटी स्कूल में पढ़ती है। जिस वजह से उसका स्कूल की टीचरों के साथ जान पहचान होने के बाद मोबाइल नंबर मिल गया। इसके बाद आरोपी महिला टीचर्स को दोस्ती के लिए फोन कॉल और मैसेज करने लगा। जब टीचर्स ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया तो गुस्से में आकर इस हरकत को अंजाम दिया।

इसी स्कूल में पढ़ती है आरोपी की बेटी 
एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि पटियाला के माइलस्टोन स्मार्ट स्कूल प्रबंधन को 18 अगस्त 2023 को एक पत्र मिला था। इसमें स्कूल को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। इसके बाद स्कूल के मैदान में एक डमी बम रखा हुआ मिला। सूचना मिलने पर तुरंत टीम तैयार करके मामले की जांच शुरू की गई। टीम ने सादे कपड़ों में लगातार स्कूल की निगरानी की और साथ ही सीसीटीवी कैमरों के जरिये आसपास की गतिविधियों को देखना शुरू किया।

इसी बीच आरोपी ने बार-बार ऐसे धमकी भरे पत्र उक्त स्कूल में व इसी स्कूल की नजदीकी शाखाओं में फेंकने शुरू किए। शनिवार को आरोपी को पकड़ लिया गया। जगमीत सिंह की बेटी इसी स्कूल में पढ़ती है। जब उसने बच्चों के एक व्हाट्सएप ग्रुप में स्कूल टीचर से दोस्ती करने की कोशिश की तो उसने उसे ब्लॉक कर दिया, जिसके बाद उस शख्स ने बदला लेने के लिए यह सब किया है।

फोरेंसिक जांच के लिए भेजा मोबाइल
आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर स्कूल में फेंकने के लिए तैयार किए गए दो डमी बम और चार धमकी भरे पत्र पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। आरोपी का मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।
रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें