फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबबीएसपी प्रत्याशी को सिक्कों से तौलने लगे समर्थक, सिर पर गिर गया लोहे का तराजू; गंभीर रूप से घायल

बीएसपी प्रत्याशी को सिक्कों से तौलने लगे समर्थक, सिर पर गिर गया लोहे का तराजू; गंभीर रूप से घायल

चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान बीएसपी प्रत्याशी डॉ. रितू सिंह को लोग सिक्कों से तौलने लगे। इसी दौरान लोहे का तराजू उनके सिर पर गिर गया जिससे गहरी चोट आई। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

बीएसपी प्रत्याशी को सिक्कों से तौलने लगे समर्थक, सिर पर गिर गया लोहे का तराजू; गंभीर रूप से घायल
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Tue, 28 May 2024 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

चंडीगढ़ से बीएसपी प्रत्याशी डॉ. रितू सिंह के साथ उस समय हादसा हो गया जब समर्थक उन्हें सिक्कों से तौलने लगे। डड्डू माजरा में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें एक बड़े तराजू पर बैठाया गया और दूसरी तरफ सिक्के रखे जाने लगे। तभी ऊपर से कांटा टूट गया और लोहे का तराजू उनके सिर पर आ गिरा। सिर में गहरी चोट आने की वजह से खून बहने लगा और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। 'न्यूज ब्रेक' की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। 

बता दें कि डॉ. रितू सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर थीं। बीएसपी ने उन्हें चंडीगढ़ से टिकट दिया था। लगातार आंदोलनों में शामिल रहने की वजह से रितू सिंह को दिल्ली यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया गाय था। रितू सिंह एक दलित ऐक्टिविस्ट हैं। शैक्षणिक संस्थानों में जाति आधारित भेदभाव को लेकर वह मुखर रहती थीं। 

2019 में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी का दौलत राम कॉलेज असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर जॉइन किया था। एक साल के अंदर ही उन्हें सस्पेंड कर दिया गया और उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया गया। इसके बाद भी उन्होंने करीब 200 दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया। बाद में वह बीएसपी में शामिल हो गईं। 

अब पंजाब में 1 जून को सभी 13 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। चंडीगढ़ सीट पर इस बार इंडिया गठबंधन ने कांग्रेस के मनीष तिवारी को उतारा है। उनका मुकाबला बीजेपी के संजय टंडन से है। गठबंधन की शर्त के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने मेयर की सीट के लिए अपना प्रत्याशी उतारा था। वहीं आम आदमी पार्टी ने लोकसभा के लिए सीट कांग्रेस को दे दी।