फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबSukhdev Singh Gogamedi: पहले ही पता चल गया था करणी सेना अध्यक्ष के मर्डर का प्लान, पंजाब पुलिस ने राजस्थान को दिया था इनपुट

Sukhdev Singh Gogamedi: पहले ही पता चल गया था करणी सेना अध्यक्ष के मर्डर का प्लान, पंजाब पुलिस ने राजस्थान को दिया था इनपुट

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: पंजाब पुलिस ने बीते फरवरी में राजस्थान पुलिस को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या होने का इनपुट दिया था। इस के बावजूद राजस्थान पुलिस सुखदेव सिंह की सुरक्षा नहीं कर पाई।

Sukhdev Singh Gogamedi: पहले ही पता चल गया था करणी सेना अध्यक्ष के मर्डर का प्लान, पंजाब पुलिस ने राजस्थान को दिया था इनपुट
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Wed, 06 Dec 2023 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में एक और नया खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के हाथ करणी सेना प्रमुख की हत्या का प्लान कई महीने पहले लग गया था। पंजाब पुलिस ने बीते फरवरी में राजस्थान पुलिस को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या होने का इनपुट दिया था। इस के बावजूद राजस्थान पुलिस सुखदेव सिंह की सुरक्षा नहीं कर पाई। स्पेशल डीजी पंजाब ने डीजीपी राजस्थान को पत्र लिखा था। 

पूछताछ में हुआ था गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग का खुलासा
हथियार तस्करी के एक मामले में पंजाब पुलिस नेहरा को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। इस पूछताछ के दौरान ही गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग का खुलासा हुआ था। राजस्थान पुलिस को बताया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी संपत नेहरा जेल के बाहर अपने शूटरों को टास्क दे चुका है। अब इस मामले में राजस्थान पुलिस संपत नेहरा को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी कर रही है। संपत नेहरा इस समय बठिंडा जेल में बंद है।

पंजाब पुलिस अलर्ट, जेलों में बंद गैंगस्टरों की सुरक्षा कड़ी की
राजस्थान की वारदात के बाद पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) रेड अलर्ट पर है। पंजाब पुलिस की लारेंस गैंग पर पैनी नजर है। लॉरेंस गैंग का नेटवर्क तोड़ने के लिए एजीटीएफ केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर कर काम कर रही है। अब तक 70 गुर्गों को पकड़ा जा चुका है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टरों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

गोगामेड़ी के हत्यारों की तलाश में पंजाब पुलिस ने चलाया ऑपरेशन सील
राजस्थान में राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पंजाब पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। बुधवार को पंजाब पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन सील 5 चलाया, जिसके तहत हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश से सटे सीमाओं को सील कर दिया गया। गैंगस्टर्स की एक्टिविटी के मद्देनजर ऑपरेशन सील शुरू कर किया है। चूंकि हत्या की साजिश पंजाब की बठिंडा जेल में रची गई थी इसलिए पुलिस को शक है कि आरोपी छुपने के लिए पंजाब आ सकते हैं। पंजाब पुलिस ने आज पंजाब के इंटर स्टेट लगते बाॅर्डर पर 131 जगह पर नाकेबंदी की है।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें