फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबगोगामेड़ी हत्या के मास्टरमाइंड संपत नेहरा को हत्या का डर, पत्नी ने हाई कोर्ट से लगाई गुहार

गोगामेड़ी हत्या के मास्टरमाइंड संपत नेहरा को हत्या का डर, पत्नी ने हाई कोर्ट से लगाई गुहार

सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी संपत नेहरा को अब अपनी और परिवारवालों को जान का डर सता रहा है। उसकी पत्नी ने हाई कोर्ट से गुहार लगाई है।

गोगामेड़ी हत्या के मास्टरमाइंड संपत नेहरा को हत्या का डर, पत्नी ने हाई कोर्ट से लगाई गुहार
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Mon, 25 Dec 2023 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में करणी सेना के राष्ट्रीय प्रधान सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी संपत नेहरा को अब अपनी और परिवारवालों को जान का डर सता रहा है। संपत नेहरा की पत्नी ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें दरख्वास्त की गई है कि गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पूछताछ करे। नेहरा की पत्नी को डर है कि अगर पुलिस उसे अपने साथ ले गई तो उसकी हत्या की जा सकती है।

संपत नेहरा​ को डर है कि सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या को लेकर पूछताछ के लिए अगर राजस्थान पुलिस अपने साथ रिमांड पर लेकर गई तो वहां उसकी हत्या हो सकती है। ऐसे में संपत नेहरा की पत्नी ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट का रुख करते हुए अर्जी डाली है कि राजस्थान पुलिस वीडियो कॉफ्रेंसिंग से उस से पूछताछ करे। उन्होंने हाई कोर्ट से इस बारे में आदेश जारी करने की गुहार लगाई है। 

विरोधी गैंग कर सकते हैं हत्या
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में दायर याचिका में संपत नेहरा की पत्नी ने कहा है कि अगर राजस्थान पुलिस संपत को रिमांड पर वहां ले गई तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। वहां संपत नेहरा के विरोधी गैंग उसकी हत्या कर सकते हैं। वहीं पुलिस भी उसका एनकाउंटर कर सकती है। ऐसे में उसे शारिरिक रूप से राजस्थान न भेज कर संपत नेहरा की वीडियो कांन्फ्रेसिंग के जरिए पूछताछ की जाए। इसके लिए हाई कोर्ट राजस्थान पुलिस को निर्देश जारी करे। 

संपत को राजस्थान ले जाना बड़ी चुनोती
हाल ही में संपत नेहरा दो बार जेल से बाहर आया था। उसे पटियाला और रोपड़ पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर ला कर कोर्ट में पेश किया गया था। अवैध हथियारों की सप्लाई को लेकर पटियाला में दर्ज मामले के तहत गैंगस्टर संपत नेहरा को पटियाला पुलिस ने रिमांड पर लिया था। कोर्ट में पेश करने के दौरान संपत नेहरा को भारी पुलिस बल की सुरक्षा में विशेष बख्तरबंद पुलिस वाहन में पेश किया गया था। लेकिन इस बार गोगामेड़ी हत्याकांड में राजस्थान पुलिस उसे अपने साथ लेकर जायेगी। ऐसे में उसे सुरक्षित पंजाब से राजस्थान ले जाना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनोती होगी। 

बठिंडा जेल में रची थी गोगामेड़ी की हत्या की साजिश
गैंगस्टर संपत नेहरा इस समय बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद है। उसने करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश पंजाब की बठिंडा सेंट्रल जेल में करीब दस महीने पहले रची थी। पंजाब पुलिस ने उनकी हत्या की आशंका जताते हुए मार्च में राजस्थान पुलिस को इनपुट भेज कर अलर्ट भी किया था। बताया गया था कि बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का गैंगस्टर संपत नेहरा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रच रहा है। उसने वारदात के लिए एके-47 का इंतजाम कर लिया था।

रिपोर्ट: मोनी देवी