फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबआवारा कुत्ते ने चार साल के बच्चे पर बोला हमला, नोच डाला प्राइवेट पार्ट

आवारा कुत्ते ने चार साल के बच्चे पर बोला हमला, नोच डाला प्राइवेट पार्ट

5 दिसंबर को घर में रामायण का पाठ रखा हुआ था और उनका 4 वर्षीय बेटा घर के बाहर गेट के पास खड़ा हुआ था। इसी दौरान एक लावारिस कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया।

आवारा कुत्ते ने चार साल के बच्चे पर बोला हमला, नोच डाला प्राइवेट पार्ट
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sat, 09 Dec 2023 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब में डॉग बाइट का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। मोहाली के जीकरपुर के भबात में एक चार वर्षीय बच्चे पर लावारिस कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने उसके प्राइवेट पार्ट को नोच दिया। बच्चे को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ दाखिल करवाया गया है। अब वहां बच्चे के प्राइवेट पार्ट की सर्जरी की जाएगी। वहीं, बच्चे के परिजनों ने गलियों में बढ़ती लावारिस कुतों की तादाद से परेशान होकर इसकी शिकायत जीरकपुर एम.सी. ऑफिस में दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की है। 

घर के बाहर गेट के पास खड़ा था बच्चा
गांव भबात की मन्नत एन्क्लेव के रहने वाले आकर्षण अवस्थी ने बताया कि बीती 5 दिसंबर को घर में रामायण का पाठ रखा हुआ था और उनका 4 वर्षीय बेटा घर के बाहर गेट के पास खड़ा हुआ था। इसी दौरान एक लावारिस कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। बच्चा नीचे गिर गया और कुत्ते ने उसके प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह काट दिया। बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह घर से बाहर आए और बच्चे को कुत्ते के चंगुल से छुड़ाया। उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ ले गए। वहां डाक्टरों ने बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया और प्लास्टिक सर्जरी करने की बात कही है। फिलहाल बच्चे को घर भेज दिया गया है। 

एक दिन पहले नौकरानी को नोच खाया था पिटबुल डॉग्स ने 
एक दिन पहले मोहाली के ही खरड़ इलाके में घर में काम करने आई नौकरानी को दो पालतू पिटबुल कुत्तों ने बुरी तरह से नोच खाया था। कुत्ते उसके चेहरे का एक हिस्सा ही नोच कर खा गए। गर्दन पर भी काट खाया। लहूलुहान हालत में उसे पड़ोस के लोगों ने खरड़ के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से चंडीगढ़ के जीएमसीएच सेक्टर 32 लिए रेफर कर दिया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। कुछ दिन पहले ही पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कुत्ते के काटने पर मुआवजा देने के आदेश दिए थे। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने अब लावारिस व पालतू कुत्ते के काटने के मामले में प्रति दांत के निशान पर 10 हजार रुपये मुआवजा तय किया है। इसके साथ ही मांस नोचने की स्थिति में प्रति 0.2 सेंटीमीटर के लिए 20 हजार रुपए का भुगतान करना होगा।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें