फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबसोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने गोल्डन टेंपल में किया योग, भड़की एसजीपीसी, केस दर्ज

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने गोल्डन टेंपल में किया योग, भड़की एसजीपीसी, केस दर्ज

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें युवती अर्चना मकवाना श्री दरबार साहिब अमृतसर में योगा करती हुई दिखाई दे रही हैं। वीडियो में वह शीर्षासन करती हुई नजर आ रही है।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने गोल्डन टेंपल में किया योग, भड़की एसजीपीसी, केस दर्ज
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sat, 22 Jun 2024 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल योग दिवस पर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना ने अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल में योगासन किए। अर्चना मकवाना ने योग करने की अपनी फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डाल दिए और फोटो वायरल हो गए। इसका पता चलते ही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) भड़क गई। एसजीपीसी ने इस पर कड़ा एतराज जताते हुए अर्चना मकवाना के ​खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है। वहीं, बवाल मचने के बाद इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर युवती अर्चना मकवाना ने एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उसने माफी मांगी है। उसने लिखा है कि उसका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था लेकिन फिर भी किसी की भावना को ठेस लगी है तो वह माफी मांगती है। 

'सिर्फ मशहूर होने के लिए श्री दरबार साहिब में योग किया'
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें युवती अर्चना मकवाना श्री दरबार साहिब अमृतसर में योगा करती हुई दिखाई दे रही हैं। वीडियो में वह शीर्षासन करती हुई नजर आ रही है। श्री दरबार साहिब की परिक्रमा में योग करने का मामला जब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तक पहुंचा तो बवाल मच गया। शिरोमणि कमेटी का कहना है कि लोग यहां पूरी श्रद्धा भाव से नतमस्तक होते हैं, लेकिन एक युवती ने इस पवित्र स्थान पर करीब एक घंटे तक योग किया है, जिससे संगत की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। कमेटी ने कहा कि जांच में पता चला है कि युवती ने श्री दरबार साहिब में माथा नहीं टेका था, वह सिर्फ मशहूर होने के लिए सचखंड श्री दरबार साहिब में योग आसन कर रही थी। शिरोमणि कमेटी ने युवती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

ड्यूटी पर तैनात तीन सेवादारों को निलंबित किया
शिरोम​णि कमेटी ने कहा कि भले ही युवती ने पोस्ट कर माफी मांगी है, लेकिन ये लोग पहले गलती करते हैं और फिर माफी मांगते हैं। इस बीच, परिक्रमा में ड्यूटी पर तैनात तीन सेवादारों भाई गगनपाल सिंह, भाई हरजिंदर सिंह और भाई पलविंदर सिंह को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर की गई है।

कौन हैं अर्चना मकवाना
अर्चना मकवाना पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। हाउस आफ अर्चना के नाम से वह अपना ब्रांड चलाती हैं। वह इंस्टाग्राम पर काफी ए​क्टिव हैं और काफी फॉलोअर्स हैं। वह ट्रेवल व्लॉगर भी हैं। 

रिपोर्ट: मोनी देवी