फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबपंजाब में बदलाव की शुरुआत: प्रकाश सिंह बादल ने किया पेंशन लेने से इनकार

पंजाब में बदलाव की शुरुआत: प्रकाश सिंह बादल ने किया पेंशन लेने से इनकार

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक के रूप में अपनी पेंशन पंजाब सरकार को सौंप दी है। पंजाब सरकार और विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित एक ट्वीट में पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री...

पंजाब में बदलाव की शुरुआत: प्रकाश सिंह बादल ने किया पेंशन लेने से इनकार
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Thu, 17 Mar 2022 02:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक के रूप में अपनी पेंशन पंजाब सरकार को सौंप दी है। पंजाब सरकार और विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित एक ट्वीट में पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री रह चुके शिरोमणि अकाली दल के मुखिया ने कहा कि एक पूर्व विधायक के रूप में उन्हें जो भी पेंशन मिलती है उसे जनकल्याण पर खर्च किया जाना चाहिए और किसी भी स्थिति में उन्हें नहीं भेजा जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में औपचारिक अनुरोध अलग से भेजा जा रहा है। वह पांच बार पंजाब के सीएम रहे हैं। "मेरा पंजाब सरकार और माननीय अध्यक्ष महोदय से निवेदन है कि पूर्व विधायक के रूप में मुझे जो भी पेंशन मिलती है, कृपया उसका उपयोग पंजाब की जनता के हित में करें। यह किसी भी स्थिति में मुझे नहीं भेजा जाना चाहिए। लिखित में औपचारिक अनुरोध अलग से भेजा जा रहा है।"

बुधवार को भगवंत मान ने पंजाब के सीएम पद की शपथ ली थी। ऐसे में अकाली दल की तरफ से इस तरह की घोषणा कई मायनों में अहम है। बता दें कि भारत के सबसे उम्रदराज 94 वर्षीय राजनेता इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने गढ़ लांबी से हार गए थे। उन्हें आम आदमी पार्टी के गुरमीत खुदियां ने हराया था। 

epaper