फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबसिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी पर सन्नाटा, पिता बलकौर सिंह ने बताई वजह

सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी पर सन्नाटा, पिता बलकौर सिंह ने बताई वजह

सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी 29 मई को है। इस मौके पर इस बार कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जा रहा है। पिता बलकौर ने बताया कि चुनाव के चलते समागम परिवार तक ही सीमित रहेगा।

सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी पर सन्नाटा, पिता बलकौर सिंह ने बताई वजह
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Tue, 28 May 2024 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें


पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को दो साल पूरे होने वाले हैं। 29 मई 2022 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ऐसे में बुधवार को मूसेवाला की दूसरी बरसी है। हालांकि इस बार मूसेवाला की दूसरी बरसी पर कोई बड़ा आयोजन नहीं होने जा रहा है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चलते यह केवल परिवार तक ही सीमित रहेगी। 

बलकौर सिंह के परिवार ने कहा, जब तक कि सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को सजा नहीं मिलती, न्याय के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उनकी हत्या एक बड़ी साजिश के तहत की गई थी। बताया गया कि बरसी के मौके पर मूसा गांव में कुछ एनजीओ ब्लड डोनेशन कैंप लगाने वाले हैं। इससे पहले मूसेवाला की पहली बरसी पर मनसा में बड़ा आयोजन किया गया था जिसमें अथाह भीड़ इकट्ठी हुई थी। पुलिस के लिए भीड़ को संभालना बड़ी चुनौती बन गई थी।

सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। पंजाब के मनसा में ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था। वहीं दो आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराए गए थे। वहीं लॉरेंस बिश्नोई ने दावा किया था कि गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई थी। एजेंसियां इस मामले में अब भी जांच कर रही हैं।

सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी पर आलम यह था कि इसमें राजनीतिक पार्टियों के अलावा धर्म गुरुओं ने भी भाग लिया था। वहीं पिता बलकौर सिंह ने पंजाब सरकार पर भी आरोप लगाए थे कि बरसी के दिन हीसरकार ने बसों की सेवा भी बंद कर दी। बता दें कि ज्यादा गर्मी की वजह से पिछळी बार बरसी समागम 19 मार्च को ही मना लिया गया था। इस मौके पर सिद्धू मूसेवाला की थार, ट्रैक्टर और उनकी मूर्ति भी रखी गई थी।