फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबSAD विधायक को कम लगता है 84000 का वेतन, कहा- बढ़े तो कोई नहीं करेगा गलत काम

SAD विधायक को कम लगता है 84000 का वेतन, कहा- बढ़े तो कोई नहीं करेगा गलत काम

विधायक का तर्क है कि अगर वेतन अच्छा होगा, तो चुने हुए प्रतिनिधि और स्टाफ गलत काम नहीं करेगा। इसपर सीएम मान ने स्पीकर से सभी दलों के नेताओं को शामिल कर एक कमेटी गठित करने की अपील की है।

SAD विधायक को कम लगता है 84000 का वेतन, कहा- बढ़े तो कोई नहीं करेगा गलत काम
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Thu, 23 Mar 2023 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब विधानसभा में विधायकों की सैलरी को लेकर चर्चा हुई। शिरोमणि दल के एक विधायक का कहना है कि मिलने वाला वेतन बहुत कम है। उन्होंने दावा किया कि इससे रोज के खर्च नहीं चल पाते हैं। वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले को स्पीकर के सामने उठाया है और विचार के लिए समिति गठित करने की मांग की है।

शिअद विधायक सुखविंदर कुमार सुखी वेतन को बेहद कम बता रहे हैं। पंजाब विधानसभा में चीफ व्हिप की सैलरी पर चर्चा के दौरान उन्होंने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि प्रतिमाह मिलने वाला 84 हजार रुपये का वेतन और ड्राइवर और निजी सहयोगियों के लिए मिलने वाले 10 हजार रोज के खर्चों के लिए काफी नहीं हैं।

उनका तर्क है कि अगर वेतन अच्छा होगा, तो चुने हुए प्रतिनिधि और स्टाफ गलत काम नहीं करेगा। इसपर सीएम मान ने स्पीकर से सभी दलों के नेताओं को शामिल कर एक कमेटी गठित करने की अपील की है।

पंजाब विस के बजट सत्र के आखिरी दिन तीन विधेयक पारित
समाचार एजेंसी वार्ता के अनुसार, पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन बुधवार को तीन विधेयक पारित किए गए। विधानसभा में आज संसदीय कार्य मंत्री डॉक्टर इन्दरबीर सिंह निज्जर की तरफ से पेश किए 'दि सैलरीज एंड अलाऊंसेज आफ चीफ व्हिप इन पंजाब लेजिसलेटिव असेंबली बिल, 2023' को सर्वसम्मति से पारित किया गया

सदन में सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक कार्य मंत्री डॉक्टर बलजीत कौर द्वारा पेश किए दूसरे बिल 'पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग (संशोधन) बिल, 2023' को भी पारित किया गया। सदन में तीसरा विधेयक कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने 'पंजाब कृषि उत्पाद मंडियों (संशोधन) बिल, 2023' पेश किया जो पारित किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें