फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपंजाब के जालंधर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, तीन दिन करेंगे मंथन

पंजाब के जालंधर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, तीन दिन करेंगे मंथन

भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा और आरएसएस की निगाहें लोकसभा चुनाव पर हैं। भाजपा जहां पूरे देश में संपर्क अभियान में जुटी है, वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और पदाधिकारी फील्ड में हैं।

पंजाब के जालंधर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, तीन दिन करेंगे मंथन
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Wed, 06 Dec 2023 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को जालंधर पहुंचे। वे तीन दिन तक पंजाब में रहकर पंजाब और हिमाचल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे। जालंधर के विद्या धाम में आज मंथन शुरू हो गया है। चूंकि, पंजाब में भाजपा अभी हाशिए पर चल रही है, इसलिए भाजपा और आरएसएस का पूरा जोर पंजाब में है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस चीफ का पंजाब दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा और आरएसएस की निगाहें लोकसभा चुनाव पर हैं। भाजपा जहां पूरे देश में संपर्क अभियान में जुटी है, वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और पदाधिकारी फील्ड में हैं। 

उत्तर क्षेत्र के सभी प्रांतों के संघ अधिकारियों ने लिया बैठक में हिस्सा
विद्याधाम में अखिल भारतीय स्तर पर संगठन के पदाधिकारियों के साथ मंथन शुरू हुआ। बैठक में सह कार्यवाह, सह- सरकार्यवाह के अलावा उत्तर क्षेत्र के सभी प्रांतों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के संघ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि उत्तर भारत खासकर पंजाब में फिर से सक्रिय भूमिका निभाने के लिए संघ काम कर रहा है। 8 दिसंबर को पंजाब के पदाधिकारियों के साथ अलग से बैठक होगी। पंजाब के प्रांत प्रचार प्रमुख शशांक शर्मा ने बताया कि पंजाब संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव भी संभव हैं।

आयोजन स्थलों को हाई सिक्योरिटी पर रखा 
सर संघचालक मोहन भागवत मंगलवार देर रात रात कड़ी सुरक्षा के बीच नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रैस में जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जिला प्रशासन और जी.आर.पी. द्वारा स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। वहीं, आरएसएस प्रमुख की बैठकों के मद्देनजर आयोजन स्थलों को हाई सिक्योरिटी पर रखा गया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां काफी सक्रिय रहीं हैं। सिविल वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। 


रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें