फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबप्राइवेट में अधिक बातें करें और...; पंजाब कलह से सबक ले कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत

प्राइवेट में अधिक बातें करें और...; पंजाब कलह से सबक ले कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत

पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी कलह से कांग्रेस अब सबक लेना चाहती है। पंजाब में आंतरिक कलह से जूझ रही कांग्रेस ने अपने नेताओं को पब्लिकली कम बातें करने की नसीहत दी है। पंजाब कांग्रेस में जारी उठापटक...

प्राइवेट में अधिक बातें करें और...; पंजाब कलह से सबक ले कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत
एजेंसी,चंडीगढ़Sat, 02 Oct 2021 10:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी कलह से कांग्रेस अब सबक लेना चाहती है। पंजाब में आंतरिक कलह से जूझ रही कांग्रेस ने अपने नेताओं को पब्लिकली कम बातें करने की नसीहत दी है। पंजाब कांग्रेस में जारी उठापटक के बीच पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि कांग्रेस के नेता निजी तौर पर ज्यादा और सार्वजनिक रूप से कम बात करेंगे। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के फैसले में संदर्भ में उन्होंने कहा कि वह आशा करती हैं कि सिंह अपने इस पर निर्णय पर पुनर्विचार करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता श्रीनेत ने कहा, 'अमरिंदर सिंह कांग्रेस के बहुत ही सम्मानित नेता हैं। वह बहुत लंबे समय से कांग्रेस के सिपाही रहे हैं। वह करीब नौ साल एवं नौ महीने तक मुख्यमंत्री रहे हैं। बदलाव जीवन का एक हिस्सा है। हमारे निर्वाचित विधायकों ने महसूस किया कि नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए। ऐसे में यह हुआ।' पंजाब में सबकुछ जल्द ठीक होने की उम्मीद करते हुए सुप्रिया ने कहा, 'आशा करती हूं कि हमारे नेता निजी रूप से ज्यादा बात करें और सार्वजनिक रूप से कम।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के ताजा बयान पर उन्होंने कहा, 'सिब्बल जी हमारे बहुत मूल्यवान और समर्पित साथी हैं। उन्होंने कुछ मुद्दे उठाए हैं। मैं आशा करती हूं कि इन मुद्दों को सार्वजनिक मंच से नहीं उठाया जाए। इस तरह के मुद्दे को सार्वजनिक रूप से उठाने से हमारे विरोधियों को ताकत मिलेगी।' उन्होंने कहा कि वह सिब्बल के आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का समर्थन नहीं करती है, लेकिन सार्वजनिक रूप से बयान देने से उन कार्यकर्ताओं का हौसला टूटता है जो रोजाना लड़ाई लड़ रहे हैं।

बता दें कि बीते दिनों पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर नवजोत सिंह सिद्धू ने खलबली मचा दी थी। इसके बाद कांग्रेस में टूट की खबरें आने लगीं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वह कांग्रेस में अब नहीं रहेंगे। वहीं सिद्धू भी इस्तीफा देने पर अड़े हैं। हालांकि, चन्नी के साथ उऩकी मुलाकात जरूर हुई है और ऐसी संभावना है कि वह मान गए हैं और अपने पद पर बने रह सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें