फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबपंजाब के तरनतारन थाने पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक, खालिस्तान का हाथ; ISI की प्लानिंग

पंजाब के तरनतारन थाने पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक, खालिस्तान का हाथ; ISI की प्लानिंग

पंजाब के तरनतारन पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक हुआ है। इस हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। साथ ही पाक खुफिया एजेंसी ISI की प्लानिंग सामने आ रही है।

पंजाब के तरनतारन थाने पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक, खालिस्तान का हाथ; ISI की प्लानिंग
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,तरनतारनSat, 10 Dec 2022 10:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के तरनतारन पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक हुआ है। इस हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। साथ ही पाक खुफिया एजेंसी ISI की प्लानिंग सामने आ रही है। बताया यह भी जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकी रिंडा की मौत का बदला लेने के लिए आईएसआई ने पंजाब के पुलिस थाने पर रॉकेट से हमला किया। रिंडा की मौत पर पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि किडनी फेल हो जाने की वजह से उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। आधी रात को हुए अटैक के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले में हालांकि किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है।

रिंडा की मौत के बाद ISI का बदला
इस हमले को पाकिस्तानी खुफिया इकाई, आईएसआई के संरक्षण में खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने का संदेह है। यह संभवतः क्षेत्र में अपने आतंक को बनाए रखने के लिए हरविंदर सिंह रिंडा की मौत के लिए आईएसआई द्वारा प्रतिक्रिया मानी जा रही है।

गैंगस्टर से खालिस्तानी आतंकवादी बने हरविंदर सिंह रिंडा को कथित तौर पर पाकिस्तान में गोली मार दी गई थी। गैंगस्टर समूह दविंदर बंबीहा ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। हाल ही में रिंडा को मई में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया कार्यालय पर आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड बताया गया था। उसका नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या में भी सामने आया था। रिंडा कई आतंकी मामलों में शामिल था और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य था।

हालांकि, पंजाब पुलिस के सूत्रों ने दावा किया है कि हरविंदर सिंह रिंडा किडनी फेल होने के कारण 15 दिनों तक लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती रहे और वहीं उनकी मौत हो गई थी।