फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपाकिस्तान में खालिस्तानी लखबीर रोडे की मौत, इधर ऐक्शन में पंजाब पुलिस; आतंकी के करीबी को अमृतसर से पकड़ा

पाकिस्तान में खालिस्तानी लखबीर रोडे की मौत, इधर ऐक्शन में पंजाब पुलिस; आतंकी के करीबी को अमृतसर से पकड़ा

पुलिस ने बताया कि रोडे का सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ ढाडी आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण और अन्य अवैध गतिविधियों में शामिल है। इसकी गिरफ्तारी से इनके नेटवर्क को लेकर कई नए खुलासे हो सकते हैं।

पाकिस्तान में खालिस्तानी लखबीर रोडे की मौत, इधर ऐक्शन में पंजाब पुलिस; आतंकी के करीबी को अमृतसर से पकड़ा
Niteesh Kumarएजेंसी,चंडीगढ़Tue, 05 Dec 2023 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे के एक सहयोगी को अमृतसर से गिरफ्तार किए जाने का मंगलवार को दावा किया। भारत के 'मोस्ट वांटेड' अपराधियों में शामिल और जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि रोडे का सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ ढाडी आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण और अन्य अवैध गतिविधियों में शामिल है। इसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इनके नेटवर्क को लेकर कई सारे नए खुलासे हो सकते हैं।

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट करके गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसएसओसी (राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ) अमृतसर ने ब्रिटेन में रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ ढाडी को अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल कर ली। यादव ने कहा, 'प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ (इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन) के प्रमुख लखबीर रोडे का सहयोगी ढाडी पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण व अन्य विनाशकारी गतिविधियों में शामिल रहा है।'

आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने के लिए जांच जारी  
पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और उसे बेनकाब करने के लिए जांच चल रही है। उन्होंने परमजीत की गिरफ्तारी को क्षेत्र में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकवादी मॉड्यूल के लिए एक बड़ा झटका बताया। अधिकारियों ने बताया कि रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खालिस्तानी अलगाववादी आंदोलन के पीछे 72 वर्षीय रोडे का दिमाग था। वह भिंडरावाले की मौत के बाद पाकिस्तान भाग गया था और लाहौर में बस गया था।  उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि उसकी मौत सोमवार को हुई। रोडे 'इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन' का सरगना था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें