Punjab Government Increased DA by 3 percent of its State Employees - पंजाब सरकार का राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोत्तरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब सरकार का राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोत्तरी

पंजाब सरकार ने शनिवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दिवाली गिफ्ट देते हुए नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है।

captain-amrinder-singh jpg

पंजाब सरकार ने शनिवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दिवाली गिफ्ट देते हुए नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है। इससे राज्य सरकार के खजाने पर 480 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, राज्य के कर्मचारियों, पेंशनभोगियों को एक नवंबर 2019 से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि प्राप्त होगी। 

Read Also: दिल्ली में पीएम मोदी की भतीजी से झपटमारी, पुलिस को मिली ये अहम कामयाबी

वित्त मंत्री ने कहा, 'पंजाब सरकार के इस फैसले से उसके खजाने पर सालाना 480 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।' उन्होंने कहा कि इस फैसले का क्रियान्वयन कर्मचारियों और पेंशनरों के लिये दिवाली त्योहार के साथ किया जाएगा। बादल ने कहा कि राज्य सरकार लगातार इस बात का ध्यान रखेगी कि चाहे राज्य की वित्तीय स्थिति कैसी भी हो, उसके कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनका वाजिब हक मिलना चाहिए।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Punjab Government Increased DA by 3 percent of its State Employees