DA Image
हिंदी न्यूज़ › पंजाब › पंजाब: कांग्रेस विधायक ने 'कैप्टन' के मंत्री पर पैसे बांटने का लगाया आरोप, राहुल गांधी से कार्रवाई की मांग
पंजाब

पंजाब: कांग्रेस विधायक ने 'कैप्टन' के मंत्री पर पैसे बांटने का लगाया आरोप, राहुल गांधी से कार्रवाई की मांग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Tue, 13 Jul 2021 12:51 AM
पंजाब: कांग्रेस विधायक ने 'कैप्टन' के मंत्री पर पैसे बांटने का लगाया आरोप, राहुल गांधी से कार्रवाई की मांग

पंजाब कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रहा। अभी हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धु के बीच पनपा विवाद सतह पर आ गया था। अब पार्टी के और विधायक ने 'कैप्टन' के मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वरिंग ने पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल पर अकाली दल के लोगों को चंदा बांटने का आरोप लगाते हुए सोमवार को पार्टी नेता राहुल गांधी से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया। कांग्रेस विधायक की ओर से अपनी ही पार्टी के नेता पर यह आरोप ऐसे समय में लगाए जा रहे हैं जब राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और पार्टी आपसी गुटबाजी से जूझ रही है। 
     
अमरिंदर सिंह राजा ने ट्वीट कर कहा कि 'पंजाब के वित्त मंत्री पंजाब को बर्बाद करने वाले अकाली दल के लोगों का पैसे बांटने में लगे हुए हैं। कांग्रेस को कमजोर करने और अकाली दल को मजबूत करने की यह योजना मनप्रीत सिंह बादल की ओर से पिछले कई महीनों से चलाई जा रही है। मैं राहुल गांधी से अनुरोध करता हूं कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उनका इस्तीफा लिया जाना चाहिए।' इससे पहले कांग्रेस विधायक ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि उन्हें यह जानकर बेहद निराशा हुई है कि मनप्रीत बादल अकाली दल के लोगों को 15 लाख रुपये का चेक वितरित कर रहे हैं।

बहरहाल आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के दो बड़े नेताओं कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धु के बीच तकरार काफी दिनों तक चली थी। इसके बाद पार्टी पंजाब से लेकर दिल्ली तक बैठकों का लंबा दौर चला था। पार्टी आलाकमान ने दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने की हर मुमकिन कोशिश की थी। जिसका असर अब दिखने भी लगा है। इससे पहले बेअदबी मामले में सिद्धु अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल कर खड़े थे लेकिन अब सिद्धु ने इस मामले में अपना निशाना अकाली दल की तरफ कर दिया है। 

सोमवार को सिद्धु ने ट्वीट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर निशाना साधा है। बेअदबी के दोषियों को अब तक सजा नहीं दिलाने के लिए कैप्टन को जिम्मेदार ठहराते रहे सिद्धू ने अपने नए ट्वीट में, बेअदबी के मामलों में बादलों से सवाल पूछे जाने की मांग की है। सिद्धू ने एक के बाद एक लगातार चार ट्वीट किए। इनमें उन्होंने लिखा- ''बेअदबी के मुद्दे पर बादलों से पंजाब के लोगों द्वारा पूछे गए सवाल- पिछले कुछ महीनों में और पिछले 6 सालों में जिन लोगों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए, उन सबसे बेअदबी के मुद्दे पर हर सवाल पूछा गया है। दोहराने का क्या मतलब है, वास्तविक मुलजिमों, बादलों से पूछे जाने चाहिए।'

संबंधित खबरें