DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबशपथ ग्रहण समारोह से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुद्वारे में टेका माथा, 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

शपथ ग्रहण समारोह से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुद्वारे में टेका माथा, 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Nootan Vaindel
Mon, 20 Sep 2021 09:19 AM
शपथ ग्रहण समारोह से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुद्वारे में टेका माथा, 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

पंजाब को आज नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। 58 साल के चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। चन्नी आज 11 बजे शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले चन्नी ने चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र में गुरुद्वारा कटलगढ़ साहिब में  अपना माथा टेककर अपने दिन की शुरुआत की है।

 

चरणजीत सिंह चन्नी अपने परिवार के साथ मोहाली जिले के खरड़ कस्बे में अपने घर से ऐतिहासिक गुरुद्वारे, चमकौर साहिब के मुख्य तीर्थस्थल, के लिए लगभग 6 बजे रवाना हुए। यह गुरद्वारा उसी ऐतिहासिक जगह पर बना है जहां 7 दिसंबर, 1704 को मुगल सेना और सिखों के बीच, साहिबजादों और तीन मूल पंज प्यारे के बीच भयंकर हाथ से लड़ाई हुई थी। चमकौर की लड़ाई के दौरान गुरु गोबिंद सिंह, अजीत सिंह और जुझार सिंह के दो पुत्रों ने शहादत प्राप्त की।

चन्नी ने ने अपने परिवार और कांग्रेस नेताओं सुखजिंदर सिंह रंधावा और कुलबीर सिंह जीरा के साथ दफेरा श्री गंडुआन साहिब में अपने डेरा का दौरा करके एक धार्मिक नेता, संत राम सिंह जी का आशीर्वाद लिया।

तीन बार विधायक रहे चन्नी अपने चार भाइयों के साथ चंडीगढ़ के पास खरड़ में संयुक्त परिवार में रहते हैं। रविवार को जब चन्नी को मुख्यमंत्री चुना गया उस समय चन्नी के परिवार में बड़े की सगाई का जश्न भी मनाया जा रहा था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें