फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपंजाब में खुलेंगे 75 आम आदमी क्लिनिक, स्वतंत्रता दिवस पर CM भगवंत मान ने किया ऐलान

पंजाब में खुलेंगे 75 आम आदमी क्लिनिक, स्वतंत्रता दिवस पर CM भगवंत मान ने किया ऐलान

भगवंत मान ने कहा, 'पंजाब के हर गांव में उन शहीदों का स्मारक है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लिया। भारतीय सेना की सेवा करने वाले पंजाबी युवा सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।'

पंजाब में खुलेंगे 75 आम आदमी क्लिनिक, स्वतंत्रता दिवस पर CM भगवंत मान ने किया ऐलान
Niteesh Kumarहिन्दुस्तान टाइम्स,चंडीगढ़Mon, 15 Aug 2022 11:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में 75 आम आदमी क्लिनिक खोलने का ऐलान किया है। उन्होंने यह घोषणा 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लुधियाना में गुरु नानक स्टेडियम में स्टेट लेवल फंक्शन को संबोधित करते हुए की। सीएम मान ने यह भी कहा कि ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ स्वतंतत्रा संघर्ष का नेतृत्व पंजाब ने किया। 

भगवंत मान ने कहा, 'पंजाब के हर गांव में उन शहीदों का स्मारक है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लिया। वर्तमान परिदृश्य में भी भारतीय सेना की सेवा करने वाले पंजाबी युवा सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।' मालूम हो कि कार्यक्रम के दौरान कुछ लोग काली शर्ट, टी-शर्ट और पगड़ी पहनकर आए थे, जिन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। 

मोहल्ला क्लीनिक्स में 12 घंटे काम करेंगे डॉक्टर्स
रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार भी हैं, जिनमें से 9 लुधियाना में हैं। बताया जा रहा है कि इन मोहल्ला क्लीनिक्स में डॉक्टर 12 घंटे काम करेंगे। इनमें एक सैंपल रूम और फार्मेसी भी बनाई गई है। इससे लोगों को टेस्ट करवाने या दवा लेने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा। ये मोहल्ला क्लीनिक AC युक्त हैं। साथ ही सारे काम का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखा जाएगा।

कार्यक्रम में बगैर मास्क के नजर आए लोग
गौरतलब है कि सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनना जरूरी कर दिया है। इसके बावजूद अधिकारियों और नेताओं से लेकर आम जनता तक ने मास्क नहीं पहना था। इसे लेकर मान सरकार की काफी आलोचना हो रही है। साथ ही इसे कोरोना संक्रमण को न्योता देने वाला कदम बताया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें