फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबअनुभवहीन AAP सीमावर्ती राज्य पंजाब को कैसे चलाएगी? भगवंत मान ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

अनुभवहीन AAP सीमावर्ती राज्य पंजाब को कैसे चलाएगी? भगवंत मान ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को विपक्षी दलों के उन दावों को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के पास सीमावर्ती राज्य पंजाब पर शासन करने का अनुभव नहीं...

अनुभवहीन AAP सीमावर्ती राज्य पंजाब को कैसे चलाएगी? भगवंत मान ने विपक्ष को दिया करारा जवाब
एएनआई,नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 04:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को विपक्षी दलों के उन दावों को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के पास सीमावर्ती राज्य पंजाब पर शासन करने का अनुभव नहीं है।

मान ने कहा, "हम जानते हैं कि प्रशासन कैसे चलाना है। मैं सात साल से इस (लोकसभा) सदन का सदस्य रहा हूं। लोगों ने दिल्ली में हमारी सरकार को फिर से चुना है। हमारे पास अनुभव है।"

उन्होंने कहा, "कई दिग्गज राजनेता चुनाव हार गए हैं, और नए लोग जीते हैं। मुझे यकीन है कि राज्य में नए विचार आएंगे। इस सरकार में कुछ अलग सोच होगी।" संगरूर निर्वाचन क्षेत्र के सांसद मान सोमवार को स्पीकर ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

एक सांसद के रूप में सदन में अपने आखिरी दिन को लेकर मान ने एएनआई से कहा, "मैं इस सदन को याद करूंगा। पंजाब ने मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि उनके लिए एक साहसिक आवाज जल्द ही इस सदन में गूंजेगी।"

इसके अलावा, विपक्षी दलों के उन दावों को खारिज करते हुए कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के 'सुपर सीएम' होंगे, मान ने कहा कि हम हर जगह से मार्गदर्शन लेंगे। मान ने कहा, "हम दिल्ली से मार्गदर्शन लेंगे, और दिल्ली भी पंजाब से मार्गदर्शन लेगी। अगर अन्य राज्यों में कुछ अच्छा हो रहा है, तो हम वहां से भी मार्गदर्शन लेंगे।"

पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को भारी जीत मिली है। मान, जो पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे, 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे। 

गौरतलब है कि मान ने शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। संगरूर जिले के धुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मान ने कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी पर 58,206 मतों के अंतर से जीत हासिल की।

आप ने पंजाब चुनावों में 92 सीटों के साथ शानदार जीत दर्ज की, जिससे उसके अधिकांश प्रतिद्वंद्वियों को हाशिये पर धकेल दिया। 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की।