DA Image
31 मार्च, 2021|6:06|IST

अगली स्टोरी

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के प्रिंसिपल एडवाइजर बने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कैबिनेट मंत्री का मिला दर्जा

prashant kishor

चुनावी रणनीतिकार प्रशातं किशोर अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार होंगे। पंजाब कैबिनेट ने उनकी नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। प्रशांत किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। प्रशांत किशोर की यह नियुक्ति ऐसे समय पर हुई है जब वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को सफलता दिलाने के लिए पार्टी की रणनीति बनाने में जुटे हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीएमसी का रुख क्या होता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट करके यह जानकारी दी है। अमरिंदर ने ट्वीट किया, ''यह बताते हुए खुश हूं कि प्रशांत किशोर अब मेरे प्रधान सलाहकार होंगे। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।''

यह भी पढ़ें: पंजाब: महज 1 रुपए होगी PK की सैलरी, लेकिन कैबिनेट मंत्री का होगा ठाठ-बाट

 

किशोर ने वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी। वर्तमान में किशोर की कंपनी, इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मदद कर रही है। किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की कमान संभाली थी।

प्रशांत किशोर ने बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में भी नंबर दो की भूमिका कुछ दिन तक निभाई थी, लेकिन जल्द ही उनका इस पार्टी से भी अलगवा हो गया। इसके बाद उन्होंने बिहार में युवाओं को जोड़कर एक नई राजनीतिक शक्ति खड़ा करने का ऐलान किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Punjab Cabinet clears the appointment of Prashant Kishor as Principal Advisor to the Chief Minister Captain Amarinder Singh in the rank of Cabinet Minister