फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबपंजाबः भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती कराया गया

पंजाबः भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती कराया गया

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में अपना दम-खम झोंक रही हैं। इसी बीच रविवार शाम लुधियाना में भाजपा प्रत्याशी पर हमला हो गया। पुलिस का कहना है कि कुछ...

पंजाबः भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती कराया गया
ladher
एजेंसी,चंडीगढ़Mon, 14 Feb 2022 08:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में अपना दम-खम झोंक रही हैं। इसी बीच रविवार शाम लुधियाना में भाजपा प्रत्याशी पर हमला हो गया। पुलिस का कहना है कि कुछ अज्ञात लोगों ने प्रत्याशी की कार पर हमला किया। लुधियाना की गिल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर प्रचार करने के लिए निकले थे। हमले में वह घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पुलिस ने बताया, 'अज्ञात लोगों ने लाधेर पर हमला किया। उन्होंने ऐसा क्यों किया यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।' बता दें कि लाधेर 1991 बैच के आईएएस ऑफिसर रहे हैं और पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह वैद के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वैद भी 1992 बैच के सिविल सर्विस ऑफिसर थे। बाद में उन्हें प्रमोट कर दिया गया था। 

पंजाब में पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली
पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी सुरक्षा कारणों से फिजिकल रैली नहीं कर पाए थे। अब भाजपा ने पीएम मोदी की तीन रैलियों का प्लान बनाया है। इनमें से आज यानी 14 फरवरी को मोदी जालंधर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 16 फरवरी को वह पठानकोट में होंगे। 17 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी तीसरी जनसभा को अबोहर में संबोधित करेंगे। 

पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा
पंजाब में कुल 117 सीटें हैं जिनमें से 65 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है। वहीं उनकी सहयोगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। रैली से एक दिन पहले पीएम मोदी ने राधा स्वामी सत्संग डेरा के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो से भी मुलाकात की।