फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपंजाब में AAP विधायक के करीबी की हत्या, नफे सिंह राठी की तरह ही घेरकर बरसाईं गोलियां

पंजाब में AAP विधायक के करीबी की हत्या, नफे सिंह राठी की तरह ही घेरकर बरसाईं गोलियां

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या ठीक उसी पैटर्न पर की गई है, जिसपर पिछले दिनों इनेलो हरियाणा अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की गई थी। राठी की भी गाड़ी को घेरकर जबरदस्त गोलीबारी हुई थी।

पंजाब में AAP विधायक के करीबी की हत्या, नफे सिंह राठी की तरह ही घेरकर बरसाईं गोलियां
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Fri, 01 Mar 2024 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के तरनतारन में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक के करीबी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी चोला की बदमाशों ने गोलियां मार हत्या कर दी। गोइंदवाल साहिब रोड पर रेलवे फाटक पर यह वारदात हुई। कुछ दिन पहले हरियाणा में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की ठीक इसी तरह हत्या की गई थी। एक केस में कोर्ट में पेश होने के लिए गुरप्रीत सिंह तरनतारन से गोइंदवाल साहिब जा रहे थे। 

गुरप्रीत गोपी खडूर साहिब से विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के करीबी थे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। इस वारदात से पंजाब में सनसनी फैल गई है। आज से पंजाब में विधानसभा सत्र शुरू हुआ है और इस बीच आप कार्यकर्ता की हत्या हो गई है। पंजाब में खराब होती कानून व्यवस्था के लिए पंजाब सरकार पहले से ही विपक्ष के निशाने पर है। 

पांच गोलियां लगीं, मौके पर ही मौत
गुरप्रीत तरनतारन से सुल्तानपुर लोधी एक केस में पेशी के लिए कोर्ट जा रहे थे। वह कार में अकेले थे। जब गुरप्रीत सिंह की कार फतेहाबाद रेलवे फाटक के पास पहुंची तो फाटक बंद हो गया। इसके बाद पीछे से एक स्विफ्ट कार आई और इसमें सवार हमलावरों ने गुरप्रीत सिंह पर अंधाधुंध फ़ायरिंग शुरू कर दी। गुरप्रीत को पांच गोलियां लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर वारदात के बाद मौके से फरार हो गए। तरनतारन के एसपी अश्विनी कपूर ने बताया कि हत्यारों की खोज शुरू कर दी है। पुलिस आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। 

राठी की भी हुई थी ऐसे ही हत्या 
इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा यूनिट के अध्यक्ष राठी और पार्टी कार्यकर्ता जयकिशन की रविवार को हरियाणा के झज्जर के बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी। इसके बाद ब्रिटेन में रह रहे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने राठी की हत्या की जिम्मेदारी ली। झज्जर पुलिस ने कहा कि वह सांगवान द्वारा कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी लिए जाने संबंधी सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रही है। पोस्ट में यह भी दावा किया गया कि राठी की सांगवान के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर के साथ गहरी दोस्ती थी। पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि नफे सिंह राठी के भतीजे राकेश ने कहा कि पांच अज्ञात हत्यारे उनकी कार का पीछा कर रहे थे और इसी दौरान बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास वे कार से बाहर आए और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को कहा कि इनेलो की प्रदेश इकाई के प्रमुख की हत्या की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी जाएगी। 

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें