फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबसीमा पार से दो बार घुसपैठ, फिरोजपुर-तरनतारन में BSF ने मार गिराए दो पाक ड्रोन

सीमा पार से दो बार घुसपैठ, फिरोजपुर-तरनतारन में BSF ने मार गिराए दो पाक ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस की एक संयुक्त टीम ने पंजाब के तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। रविवार सुबह फिरोजपुर के पास भी संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया।

सीमा पार से दो बार घुसपैठ, फिरोजपुर-तरनतारन में BSF ने मार गिराए दो पाक ड्रोन
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 17 Sep 2023 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमापार से दो बार घुसपैठ की कोशिश हुई है। एक अधिकारी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस की एक संयुक्त टीम ने पंजाब के तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ड्रोन को शनिवार को तरनतारन जिले के राजोके गांव में एक धान के खेत से बरामद किया गया। अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन एक मेड-इन-चाइना क्वाडकॉप्टर - डीजेआई मविक 3 क्लासिक है। रविवार सुबह फिरोजपुर के पास भी संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया। उसमें ढाई किलो हेरोइन मिला है। 

अधिकारी ने बयान में कहा, “16 सितंबर 2023 को लगभग 03:32 बजे, बीएसएफ ने गांव टी जे सिंह, जिला - तरनतारन के पास संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। बयान में कहा गया है कि पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और ड्रोन को शाम करीब 5:42 बजे धान के खेत से बरामद किया गया। अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन एक मेड-इन-चाइना क्वाडकॉप्टर - डीजेआई मविक 3 क्लासिक है।

फिरोजपुर से भी घुसपैठ
इस बीच, बीएसएफ ने रविवार सुबह फिरोजपुर के गट्टी राजोके गांव के पास एक खेत से लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक पैकेट बरामद किया, जिसमें हेरोइन होने का संदेह है। बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, " रविवार सुबह लगभग 4:10 बजे, बीएसएफ ने गांव - गट्टी राजोके, जिला - फिरोजपुर के पास एक संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए ड्रोन को फायर करके रोक दिया।" 

बीएसएफ की विज्ञप्ति में कहा गया है, "पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान सुबह लगभग 6.35 बजे चलाया गया। तलाशी के दौरान, सैनिकों ने लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक पैकेट बरामद किया, जिसमें लोहे के हुक से जुड़ी हेरोइन होने का संदेह है।" गट्टी राजोके गांव के पास एक खेत से ड्रोन पर लटका हुआ।"

इससे पहले, 1 सितंबर को एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि पंजाब के तरनतारन जिले के महदीपुर गांव के बाहरी इलाके में बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में लगभग 2.752 किलोग्राम वजन वाली दवाएं जब्त की गईं।

आधिकारिक बयान के अनुसार, ड्रोन द्वारा गिराए गए प्रतिबंधित वस्तुओं की खेप की उपस्थिति के बारे में जानकारी के आधार पर संयुक्त अभियान चलाया गया था। इससे पहले 24 अगस्त को राजोके गांव में बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि तरनतारन जिले में लगभग 360 ग्राम वजन वाली दवाएं जब्त की गईं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें