फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबनवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी रिक्वेस्ट, अमरिंदर सिंह का चौंकाने वाला दावा

नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी रिक्वेस्ट, अमरिंदर सिंह का चौंकाने वाला दावा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक चौंकाने वाला दावा करते हुए सोमवार को कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से रिक्वेस्ट आई थी। उन्होंने कहा कि ये...

नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी रिक्वेस्ट, अमरिंदर सिंह का चौंकाने वाला दावा
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,चंडीगढ़Mon, 24 Jan 2022 05:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक चौंकाने वाला दावा करते हुए सोमवार को कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से रिक्वेस्ट आई थी। उन्होंने कहा कि ये रिक्वेस्ट किसी और ने नहीं बल्कि खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की थी। सोमवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ सीटों के बटवारे के समय अमरिंदर ने सिद्धू पर हमला बोला। 

पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, "पाकिस्तान के पीएम ने एक अनुरोध भेजा था कि यदि आप (कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह) सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में ले लेते हैं तो मैं आभारी रहूंगा, वह मेरे पुराने मित्र हैं। अगर वह काम नहीं करेंगे तो आप उन्हें हटा सकते हैं।" पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक सत्ता संघर्ष के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले अमरिंदर ने कहा, "मुझे एक व्यक्ति का मैसेज मिला था जिसे मैं और वो (सिद्धू) जानते हैं। उसने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने रिक्वेस्ट की है कि अगर आप सिद्धू को अपनी सरकार में ले सकते हो तो ले लो और अगर काम नहीं करेगा तो निकाल देना। वो मेरा पुराना मित्र है।' ये मैसेज था।"

भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों ने 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है। भगवा पार्टी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। तीसरे गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) को 15 सीटें आवंटित की गई हैं। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मकसद पंजाब को पटरी पर लाना है। बता दें कि अमरिंदर ने रविवार को 22 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी। पूर्व सीएम पटियाला शहरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें