फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपंजाब के 90 पूर्व विधायकों को वीवीआईपी स्टीकर लौटने के आदेश, चन्नी और बादल ने भी नहीं किए वापस

पंजाब के 90 पूर्व विधायकों को वीवीआईपी स्टीकर लौटने के आदेश, चन्नी और बादल ने भी नहीं किए वापस

बिक्रम मजीठिया, सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल से लेकर चरणजीत सिंह चन्नी सहित कुल 90 पूर्व विधायक शामिल हैं। जिनको विधायक से पूर्व विधायक हुए को लगभग एक साल हो चुका है।

पंजाब के 90 पूर्व विधायकों को वीवीआईपी स्टीकर लौटने के आदेश, चन्नी और बादल ने भी नहीं किए वापस
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sat, 28 Jan 2023 07:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब विधानसभा ने पत्र जारी कर 90 पूर्व विधायकों को वीवीआईपी स्टीकर लौटाने को कहा है। आदेश में कहा गया है कि पूर्व विधायक 15 दिन में अपने स्टीकर वापस करें। गौरतलब है कि चुनाव जीतने के बाद विधायकों को विधानसभा की तरफ से ये स्टीकर दिए जाते हैं और हारने के बाद वापस करने होते हैं। चुनाव हारने के 1 साल के बाद भी इन विधायकों ने अपने स्टीकर वापस नहीं किए। इनमें प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जैसे बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि पंजाब विधानसभा के एमएलए स्टीकर का दुरुपयोग हो रहा है। इसी को देखते हुए 15 दिन के अंदर स्टीकर वापस करने के निर्देश दिए गए हैं। 

आम आदमी पार्टी ने कसा तंज

इन विधायकों पर आप ने ट्वीट करके तंज कसा है। पार्टी ने ट्वीट में लिखा, "रस्सी जल गई मगर बल नहीं गया। जिन अकाली दल और कांग्रेस वालों के लूट और झूठ को जनता ने सिरे से नकार दिया उनका विधायकी का "खुमार" अब भी नहीं उतरा। जब सरकार में थे तब भी जनता का पैसा लूटते थे। अब सरकार में नहीं हैं तो पुराने एमएलए स्टीकर दिखा कर लूट मचा रहे हैं कुछ तो शर्म करो जनाब...।"

टैक्स चोरी कर रहे

आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि पूर्व विधायक वीवीआईपी के स्टीकरों का टोल प्लाजा पर इस्तेमाल करके टैक्स चोरी कर रहे। बिक्रम मजीठिया, सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल से लेकर चरणजीत सिंह चन्नी सहित कुल 90 पूर्व विधायक शामिल हैं। जिनको विधायक से पूर्व विधायक हुए को लगभग एक साल हो चुका है, लेकिन विधायकी वाला वीवीआईपी स्टीकर वापस देने को यह तैयार नहीं है। इन सभी लोगों के लिए विधानसभा में बकायदा पत्र जारी करके तुरंत स्टीकर जमा करवाने के आदेश जारी किए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें