फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबपंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू बोले- किसान बुलाएंगे तो पैदल जाकर लूंगा आशीर्वाद

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू बोले- किसान बुलाएंगे तो पैदल जाकर लूंगा आशीर्वाद

पंजाब में कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहाकि कृषि कानूनों को लेकर संयुक्त...

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू बोले- किसान बुलाएंगे तो पैदल जाकर लूंगा आशीर्वाद
लाइव हिंदुस्तान टीमSat, 24 Jul 2021 08:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब में कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहाकि कृषि कानूनों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की जीत ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने कहाकि जब भी किसान उन्हें बुलाएंगे वह नंगे पांव चलकर उनसे मिलने जाएंगे। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान काफी लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। 

किसान आंदोलन को बताया पवित्र
एक दिन पहले ही पंजाब कांग्रेस के मुखिया बने सिद्धू शनिवार को चमकौर साहिब गए थे। यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से उनका स्वागत किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहाकि मैं पिछले एक साल से किसानों के आंदोलन को पवित्र कहता आ रहा हूं। उन्होंने आगे कहाकि इन किसानों को उनके मोर्चे पर जीत मिले, यही मेरी प्राथमिकता है। गौरतलब है कि चमकौर साहिब पंजाब सरकार में मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का विधानसभा क्षेत्र है। सिद्धू यहां विभिन्न धार्मिक स्थानों पर भी गए। 

कई मुद्दों पर की बात 
क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने पत्रकारों से कहा कि वह किसानों से पूछना चाहते हैं कि पंजाब सरकार उनकी कैसे मदद कर सकती है। उन्होंने कहाकि बढ़ती कीमतों और घटती कमाई को देखिए। पिछले 25 साल से इसके चलते किसान आंदोलन करने पर विवश हैं। सिद्धू ने कहाकि हम चाहते हैं कि यह सामाजिक आंदोलन एक आर्थिक ताकत में तब्दील हो। उन्होंने दोहराया कि किसान आंदोलन के समर्थन में उन्होंने अपने घर पर काला झंडा लगा रखा है। जब भी वह लोग मुझे बुलाएंगे, मैं नंगे पांव जाऊंगा और उनका आशीर्वाद लूंगा। इसके अलावा सिद्धू ने गुरु साहिब की बेअदबी, बिजली बिल और ड्रग्स से जुड़ी समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहाकि हर पंजाबी गुरु साहब की बेअदबी के मामले में न्याय चाहता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें