फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबकहां गई गारंटी? AAP सरकार के आने पर भी 7 किसानों ने की आत्महत्या: नवजोत सिद्धू

कहां गई गारंटी? AAP सरकार के आने पर भी 7 किसानों ने की आत्महत्या: नवजोत सिद्धू

नवजोत सिद्धू ने कहा कि आप की सरकार के आने के बाद भी 7 किसान अपनी जान दे चुके हैं।आत्महत्या करने वाले एक किसान के परिवार के घर का दौरा भी किया था। इस दौरान भी उन्होंने भगवंत मान सरकार पर हमला बोला था। 

कहां गई गारंटी? AAP सरकार के आने पर भी 7 किसानों ने की आत्महत्या: नवजोत सिद्धू
लाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Fri, 22 Apr 2022 05:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के किसानों के लिए गारंटी दी थी, लेकिन उसके बाद भी उनकी मुश्किलें जारी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में आप की सरकार बनने के बाद से अब तक 7 किसान मौत को गले लगा चुके हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि आपकी गारंटी कहां चली गई है। इससे पहले नवजोत सिद्धू ने आत्महत्या करने वाले एक किसान के परिवार के घर का दौरा भी किया था। इस दौरान भी उन्होंने भगवंत मान सरकार पर हमला बोला था। 
  
नवजोत सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी थी कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एक अप्रैल के बाद कोई किसान आत्महत्या नहीं करे। आप पार्टी की सरकार बनने के बाद भी अकेले बठिंडा जिले में सात किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इस साल उपज तीस प्रतिशत से कम होने के कारण परेशान किसानों ने आत्महत्या की है। सरकार दो हजार लोन डिफॉल्टर किसानों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू हाल ही में मृतक किसान जसपाल के परिजनों से मिलने गए तो पता चला कि इस बार उपज कम होने की वजह से किसान ने आत्महत्या की है। नवजोक सिंह सिद्धू ने कहा कि सरकार इस परिवार को मुआवजा दे क्योंकि इस परिवार के दो बेटों पर सारी जिम्मेदारी आन पड़ी है।

कांग्रेस में भी जारी है कलह, नए अध्यक्ष की ताजपोशी से दूर रहे सिद्धू

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद हाईकमान के कहने पर नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन पर पार्टी के नेताओं ने ही गुटबाजी करने और तत्कालीन सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लगातार बयानबाजी करने के आरोप लगाए थे। अब कांग्रेस ने उनके स्थान पर अमरिंदर राजा वारिंग को प्रदेश का अध्यक्ष बनाया है। हालांकि अब भी कलह थमती नहीं दिख रही है। शुक्रवार सुबह अमरिंदर राजा वारिंग की ताजपोशी के कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू नहीं दिखे। वह कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कार्यालय में ही थे, लेकिन अपने कमरे से बाहर नहीं निकले। उनके अलावा पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी नहीं दिखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें