फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबगुजरात जेल से अपना नेक्‍सस चला रहा लॉरेंस बिश्नोई, अब जवाब दे भाजपा सरकार: AAP

गुजरात जेल से अपना नेक्‍सस चला रहा लॉरेंस बिश्नोई, अब जवाब दे भाजपा सरकार: AAP

आप पंजाब के वरिष्ठ नेता नील गर्ग ने सुनील जाखड़ को घेरा और सवाल किया कि बात-बात पर पंजाब को बदनाम करने वाली बात कहने वाले जाखड़ क्या इस मामले पर अपनी पार्टी की गुजरात सरकार से सवाल पूछेंगे?

गुजरात जेल से अपना नेक्‍सस चला रहा लॉरेंस बिश्नोई, अब जवाब दे भाजपा सरकार: AAP
aap
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Tue, 18 Jun 2024 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कुख्यात गैंगस्टर और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई का एक और वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है। वायरल वीडियो में लॉरेंस पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी को ईद की बधाई दे रहा है। अभी गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का इससे पहले जेल से एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देने का मामला बेहद गर्माया था। इस मामले की जांच पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा गठित टीम कर रही है। इस बीच जेल से एक और वीडियो वायरल होने पर आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और भाजपा के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ पर जोरदार हमला बोला है। आप पंजाब के वरिष्ठ नेता नील गर्ग ने सुनील जाखड़ को घेरा और सवाल किया कि बात-बात पर पंजाब को बदनाम करने वाली बात कहने वाले जाखड़ क्या इस मामले पर अपनी पार्टी की गुजरात सरकार से सवाल पूछेंगे?

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की जेल से अपना नेक्सस चल रहा है। इस वीडियो से यह बात साबित हो गई है। अगर जाखड़ सच में गैंगस्टरवाद के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री से इस मामले पर सवाल करना चाहिए। उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री से ये भी पूछना चाहिए कि पंजाब में वहां से भारी मात्रा में नशा की तस्करी क्यों हो रही है?

पंजाब विरोधी बयान देते हैं जाखड़: नील गर्ग
गर्ग ने कहा कि भाजपा के नेता और खासकर सुनील जाखड़ हमेशा पंजाब विरोधी बयान देते रहते हैं। कभी नशे के नाम पर तो कभी कानून व्यवस्था के नाम पर और कभी गैंगस्टर वाद के नाम पर पंजाब को बदनाम करने की कोशिश करते हैं, जैसे पूरे देश में पंजाब ही सबसे खराब राज्य है। ये लोग पंजाब को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। जबकि सच्चाई यह है आसपास के राज्यों के मुकाबले कानून व्यवस्था के मामले में पंजाब की स्थिति काफी बेहतर है। यह बात नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के डेटा में भी सामने आई है।

उच्च स्तरीय जांच हो: मजीठिया
वहीं,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने केंद्र से गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा गुजरात के साबरमती जेल से अपने आपराधिक नेटवर्क को संचालित करने के तरीके और गैंगस्टर शहजाद भट्टी को वीडियो कॉल करने के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मजीठिया ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि जब बिश्नोई ने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से गैंगस्टर को जेल में खुली छूट है, चाहे वह दिल्ली, पंजाब या गुजरात में कैद हो। 

इसे तत्काल रोकने की जरूरत है और केंद्र सरकार को इस संबंध में ठोस कदम उठाने चाहिए। वीडियो को शिरोमणि अकाली दल के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। मजीठिया ने अपने पोस्ट में कहा कि, इससे पहले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। हाल ही में बिश्नोई ने गुजरात जेल से पाकिस्तानी गैंगस्टर शहजाद भट्टी को ईद की बधाई दी, जिससे पता चलता है कि वह सलाखों के पीछे भी खुलेआम काम कर सकता है। पंजाब जेल से लाइव इंटरव्यू देने के बावजूद पंजाब के सीएम और गृह मंत्री भगवंत मान ने जांच के लिए एसआईटी गठित की, लेकिन जांच में कोई नतीजा नहीं निकला।

रिपोर्ट: मोनी देवी