फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबA-कैटेगरी का गैंगस्टर, सिर पर था 60 क्रिमिनल केस; काला धनौला पुलिस एनकाउंटर में ढेर

A-कैटेगरी का गैंगस्टर, सिर पर था 60 क्रिमिनल केस; काला धनौला पुलिस एनकाउंटर में ढेर

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला कुख्यात हिस्ट्री शूटर था। उस पर 60 क्रिमिनल केस दर्ज हैं। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर इस मुठभेड़ की पु​​ष्टि की।

A-कैटेगरी का गैंगस्टर, सिर पर था 60 क्रिमिनल केस; काला धनौला पुलिस एनकाउंटर में ढेर
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 18 Feb 2024 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने बरनाला में बड़बर टोल प्लाजा के सामने एक फार्म हाउस में छुपे कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला को मुठभेड़ में मार गिराया। रविवार शाम हुए इस एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला कुख्यात हिस्ट्री शूटर था। उस पर 60 क्रिमिनल केस दर्ज हैं। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर इस मुठभेड़ की पु​​ष्टि की। इस एनकाउंटर में पुलिस टीम के भी एक इंस्पेक्टर और एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी है। दोनों घायल पुलिसकर्मियों का उपचार किया जा रहा है।

फार्म हाउस में छुपा था काला धनौला
गैंगस्टर काला धनौला वांटेड था और पुलिस उसकी उसकी तलाश में थी। रविवार को पुलिस को सूचना मिली कि गैंगस्टर बरनाला में बड़बर टोल प्लाजा के सामने एक फार्म हाउस में छिपा है। एजीटीएफ जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया। एजीटीएफ के आईजी संदीप गोयल व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट बिक्रमजीत सिंह बराड़ ने जवानों का नेतृत्व किया। पुलिस ने गैंगस्टर काला को बाहर आने को कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। इसी मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला को गोली लगी और उसकी मौत हो गई।

ए श्रेणी का गैंगस्टर ​था काला धनौला
पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि एक बड़ी सफलता में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की पंजाब पुलिस ने जिला बरनाला के बड़बर में एक फार्म हाउस में वांटेड ए श्रेणी के गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला को ढेर कर दिया। पुलिस पार्टी ने आत्मरक्षा में जवाबी गोलीबारी की, क्रॉस-फायरिंग में एक इंस्पेक्टर और एक सब-इंस्पेक्टर घायल हो गए हैं। आरोपी का आपराधिक इतिहास है और उसके खिलाफ 60 से अधिक संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ब्लाक कांग्रेस के प्रधान पर हमले का आरोपी
नगर कौंसिल धनौला के पूर्व वाइस प्रधान पर हमला करने सहित गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला कुख्यात हिस्ट्री शूटर था व हत्या, लूटपाट, मारपीट, आर्मस एक्ट के 60 आपराधिक केस दर्ज हैं। एक माह पहले ब्लाक कांग्रेस के प्रधान सुरिंदर पाल सिंह बाला निवासी धनौला पर हमला के करने के आरोप में भी पुलिस ने केस किया था।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें