फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबISI के मंसूबों पर फिरा पानी, पंजाब के बठिंडा में 3 आतंकी गिरफ्तार; गोला-बारूद भी बरामद

ISI के मंसूबों पर फिरा पानी, पंजाब के बठिंडा में 3 आतंकी गिरफ्तार; गोला-बारूद भी बरामद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। सीमा पार से घुसपैठ की लगातार कोशिश करता है। साथ ही भारत में रहने वाले कुछ लोगों को भी भारत विरोधी कार्यों के लिए उकसाते रहता है।

ISI के मंसूबों पर फिरा पानी, पंजाब के बठिंडा में 3 आतंकी गिरफ्तार; गोला-बारूद भी बरामद
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,बठिंडा।Wed, 22 Nov 2023 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। सीमा पार से घुसपैठ की लगातार कोशिश करता है। साथ ही भारत में रहने वाले कुछ लोगों को भी भारत विरोधी कार्यों के लिए उकसाते रहता है। हालांकि, सुरक्षा बल के जवान और सुरक्षा एजेंसियां उनकी नापाक मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। पंजाब के बठिंडा में काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है।

पाकिस्तान स्थित आईएसआई नियंत्रित तीन आतंकी मॉड्यूल राजभूपिंदर सिंह, रमन कुमार और जगजीत सिंह को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी यूएपीए के तहत संगरूर जेल में बंद तीन अन्य लोगों के संपर्क में थे और वे एक धार्मिक व्यक्ति को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे। 

लिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि आरोपियों के पास से आठ हथियार और 30 कारतूस बरामद किए गए हैं।

यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘बड़ी सफलता हासिल करते हुए बठिंडा के ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके आईएसआई नियंत्रित, पाक स्थित आतंकवादी मॉड्यूल से संबंध हैं। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार आरोपी वर्तमान में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत संगरूर की जेल में बंद व्यक्तियों के संपर्क में थे।’’

यादव ने कहा, ‘‘आरोपियों के पास से आठ हथियार, नौ मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए गए हैं। कैंट बठिंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे की जानकारी और आरोपियों को लेकर गहन जांच जारी है।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें