फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबISI समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स का गुर्गा गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

ISI समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स का गुर्गा गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस पंजाब से पुष्ट सूचनाएं मिलने के बाद मोगा पुलिस ने कोटकपूरा-बाघापुराना रोड पर नाका लगाया हुआ था। वहां से अभियुक्त हरप्रीत हीरा को गिरफ्तार किया गया।

ISI समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स का गुर्गा गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
Amit Kumarसंवाददाता,चंडीगढ़Tue, 04 Oct 2022 07:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के एक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में केटीएफ के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह आतंकी माड्यूल ISI के इशारे पर ड्रोन से काम करता है। गिरफ्तार गुर्गे के पास से तीन हैंड ग्रेनेड और उसकी कार से अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान जुझार नगर, बठिंडा निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हीरा के रूप में हुई है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस आतंकी माड्यूल का संचालन कनाडा स्थित आतंकी/गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला कर रहा था। डल्ला कनाडा स्थित केटीएफ के चीफ हरदीप सिंह निज्जर का सहयोगी है। 

पुलिस ने हीरा के पास से दो अवैध हथियार बरामद किए हैं। इनमें एक पिस्तौल 30 बोर की और एक 9 एमएम की है। साथ ही 60 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस पंजाब से पुष्ट सूचनाएं मिलने के बाद मोगा पुलिस ने कोटकपूरा-बाघापुराना रोड पर नाका लगाया हुआ था। वहां से अभियुक्त हरप्रीत हीरा को गिरफ्तार किया गया। हीरा अपनी सफेद रंग की हुंडई औरा कार से अमृतसर जा रहा था। शुरुआती जांच में आरोपी हरप्रीत ने कबूल किया है कि वह हैंड ग्रेनेड और हथियारों की खेप अर्श डल्ला के कहने पर उसके सहयोगी अमनदीप सिंह उर्फ बब्बू को डिलीवर करने जा रहा था। बब्बू होशियारपुर जेल में बंद है।

मोगा के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि आरोपी हरप्रीत ने कई खुलासे किए हैं। हरप्रीत ने बताया कि इन हथियारों व विस्फोटक सामग्री को अर्शदीप डल्ला के मनीला स्थित सहयोगी मनप्रीत सिंह उर्फ पित्ता और अमृतपाल सिंह उर्फ अम्मी के निर्देशों पर बीजा सिंह तथा रंजोत सिंह द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों से लाया गया था। उसने बताया कि इन सभी के पाकिस्तान स्थित आतंकियों से संबंध हैं।

epaper